Friday, September 20, 2024

भाजपा विधायकों ने राष्ट्रपति को लिखी चिठ्ठी,केजरीवाल सरकार को बर्खास्त करने की मांग

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार पर संकट गहराता दिख रहा है। दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने आरोप लगाया है कि केजरीवाल सरकार ने संविधान का उल्लंघन किया है। इस संबंध में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायकों ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को ज्ञापन सौंपा, जिसमें उन्होंने आप सरकार को बर्खास्त करने की मांग की है।

गुप्ता ने बताया कि यह ज्ञापन अब गृह मंत्रालय को भेज दिया गया है, जो इस पर आगे की कार्रवाई कर सकता है। भाजपा ने केजरीवाल सरकार पर संविधान के उल्लंघन और प्रशासनिक प्रक्रियाओं में गड़बड़ी का आरोप लगाया है, जबकि आप सरकार इन आरोपों को खारिज करती आई है।

गुप्ता ने एक बयान में दावा किया कि दिल्ली सरकार द्वारा छठे दिल्ली वित्त आयोग का गठन न करना और कैग रिपोर्ट पर कोई कार्रवाई न करना संविधान का उल्लंघन है। भाजपा विधायकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने 30 अगस्त को राष्ट्रपति से मुलाकात की और एक ज्ञापन सौंपा, जिसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जेल में होने के कारण दिल्ली में उत्पन्न संवैधानिक संकट के बीच तत्काल हस्तक्षेप करने का आग्रह किया गया।

गुप्ता ने राष्ट्रपति सचिवालय से प्राप्त एक पत्र को साझा करते हुए कहा, ‘राष्ट्रपति ने ज्ञापन का संज्ञान लेते हुए उसे गृह सचिव को भेज दिया है।’ उन्होंने कहा कि उन्होंने गृह सचिव से इस मामले पर तत्काल और उचित कार्रवाई करने का आग्रह किया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय