Friday, September 20, 2024

शामली में आयुष्मान कार्ड होने के बावजूद भी उपचार के पैसे लेने का आरोप,मरीज की मौत

शामली। जनपद का एक चर्चित अस्पताल फिर विवादो के घेरे में है। जहा आंतो में गांठ की समस्या से जूंझ रहे एक मरीज की चिकित्सकों की लापरवाही के चलते दर्दनाक मौत हो गई।जिससे गुस्साए मृतक के परिजनों ने अस्पताल पर गंभीर आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। मृतक के परिजनों का आरोप है कि उनके मरीज के पास आयुष्मान कार्ड होने के बावजूद भी चिकित्सकों के द्वारा उनसे हजारों रुपए वसूल किए गए है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

 

आपको बता दें कि पूरा मामला थाना आदर्श मंडी क्षेत्र के दिल्ली यमुनोत्री मार्ग स्थित एक चर्चित हॉस्पिटल का है।जहा जिले के गांव जनधेड़ी निवासी आयुष्मान कार्ड धारक विनय को उसके परिजनों के द्वारा करीब एक सप्ताह पहले आंतो में गांठ की समस्या के चलते अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। जहा मंगलवार को अस्पताल में विनय की मौत हो गई।जिसके बाद गुस्साए मृतक के परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया।मृतक के परिजनों का आरोप है कि अस्पताल के चिकित्सकों ने मरीज का आयुष्मान कार्ड होने के बावजूद भी उनसे करीब 25 हजार रुपए की अवैध उगाही की है।जहा रूपयो के लेनदेन वीडियो भी मृतक के परिजनों के पास है।

 

वही अगर मृतक के परिजनों के आरोपों में जरा भी सच्चाई है तो यह अपने आप में बेहद गंभीर विषय है।क्युकी केंद्र सरकार आयुष्म्न योजना को लेकर हजारों करोड़ो रुपए पानी की तरह बहा रही है। जिससे आयुष्मान योजना के पात्रों को सुलभ और मुफ्त चिकित्सा मिल सके।

 

गौरतलब है कि उक्त हॉस्पिटल में यह इस तरह का कोई पहला विवाद नही हुआ है।इससे पूर्व भी यहां लापरवाही के चलते मरीजों की मौत की खबरे सामने आ चुकी है।वही अब देखने वाली बात है कि उक्त घटना के बाद भी स्वास्थ विभाग अपनी कुंभकर्णी नींद से जागता है या फिर सबकुछ इसी तरह पुराने ढर्रे पर चलता रहेगा।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय