Friday, September 20, 2024

यूपी का होना चाहिए बंटवारा, चार हिस्सों में बांटा जाये प्रदेश, तभी होगा विकास-नरेश टिकैत

मुजफ्फरनगर।  भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत में पूर्व मंत्री डॉ संजीव बालियान द्वारा पश्चिमी उत्तर प्रदेश को अलग राज्य बनाने की मांग का समर्थन किया है। उन्होंने उत्तर प्रदेश में चार छोटे-छोटे राज्य बनाने की पैरवी की है।
 सिसौली में आयोजित भारतीय किसान यूनियन की मासिक पंचायत को संबोधित करते हुए कि भाकियू सुप्रीमों ने कहा कि उत्तर प्रदेश बड़ा राज्य है उसका समुचित विकास नहीं होता है इसलिए संजीव बालियान ने जो मांग की है, वह सही है,उत्तर प्रदेश का बंटवारा किया जाना चाहिए।
शामली के गांव भाजू में बन रहे हाईवे को लेकर नरेश टिकैत ने तीखे तेवर अपनाते हुए कहा कि यह हाईवे हमारी छाती पर को बनेगा । हम चाहते थे कि सर्व समिति से फैसला हो जाए लेकिन फैसला करने में हम फेल हो रहे हैं ।
उन्होंने कहा कि किसान हमारी ताकत है और हमें किसानों के समर्थन की जरूरत है।
नरेश टिकैत ने तेज आवाज में बजाए जा रहे डीजे पर भी आपत्ति उठाई है ।उन्होंने कहा कि तेज आवाज में बज रहे डीजे के कारण दिल की समस्याएं बढ़ रही है और तेज आवाज के कारण दिलों में छल्ले पड़ रहे है।
भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने बताया कि यह किसान यूनियन की पुरानी परंपरा है कि हर महीने मासिक पंचायत का आयोजन किया जाता है ।
उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस के अवसर पर आज राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस मनाए जाने की भी घोषणा की ।इस महापंचायत में कई राज्यों के हजारों किसान उपस्थित थे।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मासिक पंचायत में भाकियू अध्यक्ष चौ. नरेश टिकैत, भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत, जिलाध्यक्ष योगेश शर्मा, युवा नेता गौरव टिकैत समेत वरिष्ठ पदाधिकारियों ने पैरा ओलम्पिक में दो पदक जीतने वाली प्रीति पाल व अन्य खिलाडियों को भी सम्मानित किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय