Saturday, September 21, 2024

शामली में जयंत चौधरी ने जवाहर नवोदय विद्यालय का किया निरीक्षण

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शामली। जनपद में रालोद राष्ट्रिय अध्यक्ष व केंद्रीय कौशल मंत्री जयंत चौधरी पहुंचे। जहा उन्होंने जवाहर नवोदय विद्यालय का निरीक्षण किया। उन्होंने स्कूली छात्र छात्राओं के द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी को देखा और छात्र छात्राओं से उनको मिलने वाली सुख सुविधा के बारे में जानकारी ली।

आपको बता दें कि आज जनपद में राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्र सरकार के कौशल विकास एवं उद्यमिता एवं राज्य मंत्री जयंत चौधरी पहुचे। जहाँ उन्होंने गांव भैसवाल स्थित पूर्व यमुना नहर पर जवाहर नवोदय विद्यालय का भी निरीक्षण किया। जयंत चौधरी का छात्राओं ने राजस्थानी गीत गाते हुए स्वागत किया और फिर छात्र-छात्राओं के द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी में छात्र-छात्राओं से बात की जयन्त चौधरी ने छात्र-छात्राओं से बात करते हुए उनको मिलने वाली सुख सुविधाओं के बारे में भी जानकारी ली और जल्द से जल्द उन्हें अच्छे से अच्छी व्यवस्था करने का भरोसा भी दिलाया।

 

वही विद्यालय का निरीक्षण के दौरान मंत्री जयंत चौधरी ने बताया कि आज शामली जनपद में जहां क्षेत्रीय भाषा के साथ-साथ राजस्थानी भाषा का भी प्रचलन देखने को मिलाया है। जिसके चलते राजस्थानी भाषा में स्वागत किया गया, जो अपने आप में एकता का प्रतीक है। भाईचारे को दिखाता है और वही एक दूसरे के सम्मान को भी दिखता है। उन्होंने बताया कि स्कूल में हमारे बच्चियों और बच्चे पढ़ रहे हैं। जिनको अच्छे से अच्छे सुविधा दिलाने का काम हमारा है।

 

वहीं उन्होंने बताया कि खेल की प्रतिमाएं बच्चों में ज्यादा है, उनको आगे लाने के लिए हमारी सरकार पूरा काम कर रही है। वहीं निरीक्षण के दौरान जयंत चौधरी ने 12 वीं क्लास की छात्रा रितिका से बात भी की।

 

छात्रा रितिक ने बताया कि मंत्री जी ने उनसे जब बात की तो उन्होंने स्कूल में मिलने वाली सुख सुविधाओं के बारे में जाना और अच्छे से अच्छे स्पोर्ट के लिए सुविधा दिलवाने का वादा किया। उनके यहां पर ट्रैक न होने की बात उन्होंने रखी और जल्द से जल्द ट्रैक बनवाने का आश्वासन दिया है। वहीं उन्होंने उसने बताया कि मैं बड़े होकर आईपीएस ओर आईएएस की जॉब करना चाहती हूं।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय