Sunday, September 22, 2024

मेरठ में सैनिक बंधु की बैठक में 86 मामलों की सूची पुलिस प्रशासन को सौंपी

मेरठ। जिला सैनिक बंधु की संपन्न हुई। बैठक में लम्बित 86 मामलों की सूची पुलिस प्रशासन को सौंपी गई। पूर्व सैनिकों, शहीद व दिवंगत सैनिकों की पत्नियों तथा उनके आश्रितों की समस्याओं के निराकरण हेतु जिला सैनिक बन्धु की मासिक बैठक आज कैप्टन राकेश शुक्ला, जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास अधिकारी मेरठ की अध्यक्षता में जिला सैनिक कल्याण एवॅ पुनर्वास कार्यालय मेरठ के मींटिग हाल में आयोजित की गयी थी। बैठक में जिलाधिकारी की ओर से नामित नगर मजिस्ट्रेट अनिल श्रीवास्तव उपस्थित रहे।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

जिला सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि आज की बैठक में आदेश किया गया कि भूतपूर्व सैनिकों व उनके आश्रितों के लम्बित मसले खासकर जमीन के विवाद का एक निश्चित समय में निस्तारण किया जाये। आज की बैठक में पूर्व के प्रशासन से लम्बित 20 मामलों एवं 03 नये मामलों पर चर्चा की गयी व पुलिस प्रशासन से लम्बित 86 मामलों की सूची पुलिस प्रशासन की तरफ से उपस्थित प्रतिनिधि इंस्पेक्टर यातायात विजय कुमार साहा को सौंपी गयी। इन मामलों में मुख्यतः जमीनी विवाद, शस्त्र लाईसेन्स नवीनीकरण, रास्ते सम्बन्धित विवाद व पुलिस सम्बन्धी मामलों पर त्वरित निस्तारण हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया।

 

 

बैठक में भूतपूर्व सैनिक अनीत कुमार की जमीन से अधिक खनन की गयी मिटटी के बारे में नगर मजिस्ट्रेट अनिल श्रीवास्तव ने निस्तारण हेतु निर्देशित किया। पुलिस प्रशासन से लम्बित 86 मामलो की सूची पुलिस प्रशासन को सौंपी गयी इन मामलो में पुलिस प्रशासन द्वारा जल्द निस्तारण किये जाने का प्रयास किया जा रहा है इनमें अधिकतर मामले काफी समय से लम्बित है। जिला सहकारी प्रवक्ता के अनुसार सैनिक बन्धु मासिक बैठक के माध्यम से तीन वर्ष से जर्जर हालत में पडी हुई अलंकृत सैनिक वाटिका के जीर्णोद्धार हेतु प्रयास किया जा रहा था। जो देखने से पता चलता है कि अलंकृत सैनिक वाटिका का जीर्णोद्धार किया गया है। किन्तु उक्त वाटिका के रखरखाव इत्यादि के सम्बन्ध में मेरठ विकास प्राधिकरण को लिखित रूप में कुछ सुझाव दिये गये थे जो अभी पूर्ण होने बाकी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय