Wednesday, September 25, 2024

सीएम योगी आदित्यनाथ के सलाहकार व पूर्व IAS के घर से 50 करोड़ की चोरी ?, पूर्व IPS ने की जज से जांच की मांग !

 

लखनऊ – उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सलाहकार और प्रदेश के पूर्व ताकतवर आईएएस की उत्तराखंड में स्थित कथित कोठी में 50 करोड़ की नकदी की चोरी का मामला आज तूल पकड़ गया है और अब एक पूर्व आईपीएस ने इस मामले की हाई कोर्ट जज से जांच की मांग करके मुद्दा और गर्मा दिया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अपर मुख्य सचिव रहे, सेवा निवृत आईएएस अफसर अवनीश अवस्थी को लेकर आज एक चिट्ठी ने प्रदेश का माहौल गर्मा दिया है। अवनीश अवस्थी यूपी के बहुत ताकतवर और तेज़ तर्रार अफसर रहे हैं और वर्तमान में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सलाहकार हैं। पिछले लगभग 8 साल से वे मुख्यमंत्री के सबसे ज़्यादा विश्वस्त माने जाते रहे है। मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण के दिन से ही उनके भरोसेमंद बने हुए है। उन्हें सेवानिवृति के बाद तीन बार सलाहकार पद पर सेवा विस्तार मिल चुका है।

 

दरअसल पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर यह खबर चल रही थी कि उत्तराखंड के हल्द्वानी जिले में भीमताल स्थित एक कोठी में 50 करोड़ से ज्यादा की नगदी की चोरी हुई है। कई दिन से मीडिया और सोशल मीडिया पर इसकी चर्चा तो

दैनिक राशिफल…..26 सितम्बर, 2024, गुरूवार

चल रही थी, पर किसी का नाम इसमें सार्वजनिक नहीं था और लोग केवल कयास ही लगा रहे थे। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी एक मीडिया कटिंग शेयर करते हुए इस पर सवाल उठाये थे।

आज उत्तर प्रदेश के पूर्व आईपीएस अधिकारी और आजाद अधिकार सेना के अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने इसे सार्वजनिक कर दिया है। अमिताभ ठाकुर ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखा है और वीडियो सन्देश जारी किया है जिसमें उन्होंने पूर्व आईएएस अवनीश अवस्थी का नाम सार्वजनिक किया है।

अमिताभ ठाकुर ने सोशल मीडिया पर चल रही चर्चाओं के उदाहरण देते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से पूरे मामले की हाई कोर्ट के सेवानिवृत जज से जांच कराने की मांग की है। उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग की है कि चूँकि अवनीश अवस्थी

कंगना रनौत के बाद गाजियाबाद से BJP विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने कहा तीनों कृषि बिल लागू होने चाहिए

पिछले 8 लगभग साल से मुख्यमंत्री से जुड़े हुए है ,इसलिए उनकी अपनी विश्वसीनयता का भी सवाल है, इसलिए इस मामले की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए।

 

इसी बीच सोशल मीडिया पर किसी ने इस कोठी को रोली तिवारी और मुख़्तार अंसारी से जुडी बताया, तो किसी ने इसको गायत्री मिश्रा और रश्मि मिश्रा की बताया,कोई भी इसके बारे में खुलकर बोलने से बच रहा है लेकिन अमिताभ ठाकुर के पत्र के बाद यह मामला और अधिक चर्चाओं में आ गया है।

सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी इस पूरे मामले की जानकारी हो गई है और उनके निर्देश पर उत्तर प्रदेश की एसटीएफ इस चोरी की घटना की जांच कर रही है। सूत्रों का कहना है कि पिछले कुछ दिनों में एसटीएफ ने

पूर्व IAS मोहिंदर सिंह की मुसीबतें और बढ़ी, 42 करोड़ से ज़्यादा की संपत्ति मिली, स्मारक घोटाले में भी होगी पूछताछ

उक्त कोठी पर पहुंचकर जांच की भी है।  सोशल मीडिया के मुताबिक एसटीएफ को कुछ सफलता भी मिल चुकी है और 7-8 करोड़ की बरामदगी होने की भी चर्चा है।

बहरहाल यह कोठी किसकी है और उसमें नगदी किसकी थी ? अमिताभ ठाकुर के पत्र के बाद इसकी उच्च स्तरीय जांच  जरूर होनी चाहिए और सच्चाई जनता के सामने आनी चाहिए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय