Thursday, October 10, 2024

हर्ष और उल्लास के साथ मनाया जाएगा दशहरा उत्सव: मंत्री सारंग

भोपाल। खेल एवं युवा कल्याण मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने गुरुवार को दशहरा उत्सव की तैयारियों के संबंध में नरेला विधानसभा के सभी दशहरा मैदानों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने आयोजन को लेकर पुख्ता तैयारी करने के अधिकारियों को निर्देश दिये। मंत्री सारंग ने कहा कि असत्य पर सत्य की विजय के प्रतीक पर्व ‘दशहरा उत्सव’ को लेकर सभी नागरिकों में भारी उत्साह है। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी नरेला विधानसभा में दशहरा उत्सव पूर्ण हर्ष और उल्लास के साथ मनाया जाएगा। पर्व को लेकर नगर निगम एवं जिला प्रशासन के अधिकारी व्यापक तैयारियों में जुटे हुए हैं। उत्सव के पूर्व सभी दशहरा मैदानों में बैठक व्यवस्था, पार्किंग, ट्रैफिक सहित अन्य व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गये हैं।

मंत्री सारंग ने कहा कि आगामी 12 अक्टूबर को दशहरा पर्व मनाया जायेगा। नरेला विधानसभा में दशहरा पर्व की तैयारियां तीव्र गति से पूर्ण की जा रही है। क्षेत्र के सभी दशहरा मैदानों में हजारों की संख्या में नागरिक इस उत्सव के साक्षी बनेंगे। दशहरा मैदानों में दर्शकों की संख्या को देखते हुए पर्याप्त बैठक व्यवस्था की जा रही है। दशहरा मैदानों के पास वाहनों की पार्किंग व्यवस्था के साथ ही ट्रैफिक को सुचारू रखने के लिये निर्देश दिये गये हैं। इसके अतिरिक्त दशहरा मैदानों पर नागरिकों के लिये पेयजल एवं आपात स्थिति के लिये एहतियात के तौर पर चिकित्सा एवं अग्निश्मन की व्यवस्था भी की जाएगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अशोका गार्डन दशहरा मैदान का लगभग 2.5 करोड़ की लागत से होगा उन्नयन
मंत्री सारंग ने निरीक्षण के दौरान कहा कि नरेला विधानसभा में अशोका गार्डन दशहरा मैदान का उन्नयन किया जायेगा। इसके लिये लगभग 2.5 करोड़ का प्रस्ताव पारित किया गया है। शीघ्र ही इसका निर्माण कार्य शुरू किया जायेगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय