Friday, October 11, 2024

दिल्ली एनसीआर में एटीएम बूथों पर मदद के बहाने कार्ड बदलकर रकम निकालने वाले शातिर बदमाश गिरफ्तार

नोएडा। दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में एटीएम बूथों पर पैसा निकालने गए भोले-भाले लोगों को मदद के बहाने एटीएम कार्ड बदलकर उनके खाते से रकम निकालने वाले एक गिरोह के शातिर बदमाश को थाना सेक्टर-63 पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके पास से पुलिस ने भारी मात्रा में एटीएम कार्ड और 5 हजार 150 रुपए नकद बरामद किया है। इसके गिरोह के अन्य 3 बदमाशों की पुलिस तलाश कर रही है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

डीसीपी सेंट्रल नोएडा शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि निरंजन कुमार पुत्र अर्जुन पंडित निवासी चोटपुर कॉलोनी ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि वह छीजारसी कॉलोनी में स्थित एक एटीएम मशीन से पैसा निकालने गया था। वहां पर मौजूद कुछ लोगों ने मदद करने के बहाने धोखाधड़ी करके उसका एटीएम बदलकर उसके खाते से 15,800 रूपए निकाल लिया है।

 

 

उन्होंने बताया कि इस मामले की जांच कर रही थाना पुलिस ने उक्त घटना के खुलासे के लिए टीम का गठन किया गया था। गठित पुलिस टीम द्वारा एटीएम पर लगे सीसीटीवी कैमरे को चैक करते हुए अभियुक्त की पहचान की गयी थी तथा लोकल इंटेलीजेंस एवं गोपनीय सूचना के आधार पर कार्यवाही करते हुए आज अभियुक्त खुर्शीद पुत्र मोहम्मद नौशाद को एफएनजी रोड पर स्थित ऐक्सिस बैंक के एटीएम से गिरफ्तार किया गया है।

 

 

अभियुक्त के कब्जे से 96 एटीएम कार्ड, 5,150 रूपये नकद एवं घटना में प्रयुक्त बिना नंबर प्लेट लगी बलेनो कार बरामद की गयी है। उन्होंने बताया कि अभियुक्त द्वारा पूछताछ के दौरान बताया गया कि वह एनसीआर क्षेत्र में भोले-भाले लोगों को एटीएम बूथ पर पैसे निकालने में मदद के बहाने उनका पासवर्ड देखकर और फिर धोखे से उनका एटीएम कार्ड बदल लेता है। फिर किसी अन्य एटीएम बूथ पर जाकर उस कार्ड से पैसे निकाल लेते है। उसके द्वारा एटीएम कार्ड बदलकर 15,800 रूपये निकाल लिये गये थे।

 

 

उक्त घटना से संबंधित 5,150 रूपये अभियुक्त से बरामद हुए है। उन्होंने बताया कि घटना में शामिल अन्य अभियुक्तों आरिफ, उमर उर्फ मोहमद्दीन तथा जुबैर उर्फ जब्बर की तलाश की जा रही है। उन्होंने बताया कि अभियुक्त द्वारा दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में इस तरह की कई घटनाओं का खुलासा किया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय