Monday, October 14, 2024

जम्मू-कश्मीर जैसे आधे राज्य को चलाने में उमर अब्दुल्ला को उनसे सलाह लेनी चाहिए- अरविंद केजरीवाल

जम्मू। आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रविवार को नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला को विधानसभा चुनाव जीतने पर बधाई दी और कहा कि अगर उन्हें जम्मू-कश्मीर जैसे आधे राज्य को चलाने में कोई समस्या आती है तो उन्हें उनसे सलाह लेनी चाहिए।

अपनी पार्टी के प्रतिनिधि मेहराज मलिक को जम्मू-कश्मीर में विधानसभा के पहले सदस्य के रूप में चुनने के लिए लोगों को धन्यवाद देने के लिए डोडा पहुंचे अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उमर अब्दुल्ला अगले कुछ दिनों में जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री का पद संभालने जा रहे हैं। मैं उन्हें मुख्यमंत्री बनने के लिए बधाई देता हूं। उन्होंने कहा कि भारत गठबंधन एक सफल सरकार चलाने में उनका पूरा समर्थन करेंगा और उम्मीद करते हैं कि जम्मू-कश्मीर उनके नेतृत्व में विकास के रास्ते पर चलेगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि दिल्ली को आधा राज्य इसलिए कहा जाता है क्योंकि मुख्यमंत्री के पास सीमित अधिकार हैं। अब भाजपा ने जम्मू-कश्मीर को भी आधा राज्य बना दिया है जिसका मतलब है कि एक निर्वाचित सरकार के पास न्यूनतम अधिकार हैं जबकि उपराज्यपाल के पास अधिक अधिकार हैं। केजरीवाल ने कहा कि मैं उमर से कहना चाहता हूं कि अगर उन्हें अपने काम में कोई कठिनाई आती है तो मुझसे सलाह लें क्योंकि मैंने दिल्ली में 10 साल तक सरकार चलाई थी।

केजरीवाल ने कहा कि आप पार्टी औपचारिक रूप से उमर के नेतृत्व वाली सरकार का समर्थन कर रही है और मुझे उम्मीद है कि उनकी सरकार मेहराज को जिम्मेदारी देगी ताकि वह न केवल डोडा के लिए काम कर सके बल्कि जम्मू-कश्मीर के लोगों को अपनी सेवाएं प्रदान कर सके। आम आदमी पार्टी (आप) नेता ने कहा कि मेहराज ने धर्म के नाम पर जीत हासिल नहीं की है बल्कि शिक्षा, स्वास्थ्य और सड़क जैसे बुनियादी मुद्दों को उठाया है। उन्होंने कहा कि आप पार्टी डोडा और जम्मू-कश्मीर का विकास चाहती है। उन्होंने कहा कि हम सिर्फ सांसद, विधायक, मुख्यमंत्री या प्रधानमंत्री बनने की दौड़ में नहीं हैं बल्कि हम व्यवस्था के खिलाफ लंबे संघर्ष में हैं और देश में एक अलग तरह की राजनीति शुरू करना चाहते हैं ताकि लोगों का जीवन स्तर बेहतर हो सके।

मेहराज को वोट देने के लिए लोगों का शुक्रिया अदा करते हुए केजरीवाल ने कहा कि उनकी पार्टी की ऐतिहासिक जीत अगले 10 सालों में जम्मू-कश्मीर के हालात और इतिहास को बदल देगी। उन्होंने कहा कि आपने न सिर्फ आप का बल्कि एक अलग तरह की राजनीति का बीज बोया है। उन्होंने कहा कि आप एक पार्टी नहीं बल्कि एक नई विचारधारा, नई तरह की राजनीति का नाम है। आप गरीबों के बच्चों को शिक्षित करने के लिए स्कूल खोलती है, सरकारी अस्पतालों का कायाकल्प करती है और लोगों को मुफ्त बिजली मुहैया कराती है।

उल्लेखनीय है कि अपनी पार्टी ने पहली बार जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव में अपना खाता खोला है। आप पार्टी के प्रतिनिधि मेहराज मलिक को जम्मू-कश्मीर में विधानसभा के पहले सदस्य के रूप में यहां की जनता द्वारा चुना गया है। मलिक ने भाजपा के गंजय सिंह राणा के अलावा पूर्व मंत्रियों नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के खालिद नजीब सुहरवर्दी और डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी के अब्दुल मजीद वानी को डोडा विधानसभा क्षेत्र से हराया था

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय