Friday, October 18, 2024

झारखंड में NDA की डील फाइनल, BJP को 68 तो आजसू को 10 सीटें

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

रांची। झारखंड में विधानसभा चुनाव के लिए एनडीए के घटक दलों के बीच सीटों का बंटवारा हो गया है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राज्य की 68 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। आजसू पार्टी (ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन) 10, नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) दो और लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) एक सीट पर चुनाव लड़ेगी। शुक्रवार को रांची के हरमू स्थित झारखंड भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाजपा और आजसू के नेताओं ने सीट शेयरिंग का ऐलान किया।

 

 

 

समझौते के अनुसार, आजसू पार्टी को सिल्ली, रामगढ़, गोमिया, ईचागढ़, मांडू, जुलसलाई, डुमरी, पाकुड़, लोहरदगा और मनोहरपुर की सीटें दी गई हैं। जनता दल यूनाइटेड के हिस्से में जमशेदपुर पश्चिमी और तमाड़ विधानसभा सीट आई है, जबकि लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) को चतरा सदर विधानसभा सीट दी गई है। असम के मुख्यमंत्री और भाजपा झारखंड चुनाव सह-प्रभारी हिमंत बिस्वा सरमा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि सीटों के बंटवारे की घोषणा सभी पार्टियों से बातचीत के बाद की गई है। हालांकि एक-दो सीटों में आपसी सहमति से बदलाव की संभावना है। उन्होंने कहा कि एनडीए पूरी मजबूती के साथ चुनावी मैदान में उतरेगा।

 

 

 

हमें पूरा विश्वास है कि हम राज्य में बहुमत की सरकार बनाएंगे। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा कि राज्य की जनता मौजूदा हेमंत सोरेन सरकार से त्रस्त है। उन्होंने राज्य के युवाओं, महिलाओं और पिछड़ों से किए एक भी वादे को पूरे नहीं किया। सीएम सोरेन ने कहा था कि राज्य के पांच लाख युवाओं को सरकारी नौकरी नहीं दे पाए, तो राजनीति से संन्यास ले लेंगे। इसके बाद भी वह युवाओं और राज्य की जनता से कैसे वोट मांगेंगे। प्रेस कॉन्फ्रेंस में केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान, आजसू पार्टी के अध्यक्ष सुदेश महतो और चंद्रप्रकाश चौधरी भी मौजूद रहे।

 

 

 

इस मौके पर आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो ने कहा कि झारखंड के मौजूदा हालातों को लेकर जनता को आगाह करने का काम करेंगे। यह चुनाव पीएम मोदी के मार्गदर्शन में लड़ा जाएगा। उन्होंने भरोसा जताया कि राज्य में एनडीए की सरकार बनेगी। बता दें कि झारखंड की 81 विधानसभा सीटों पर दो चरणों में मतदान होंगे। पहले चरण में 13 नवंबर को 43 सीटों और दूसरे फेज में 20 नवंबर को 38 सीटों पर वोटिंग होगी। जबकि चुनाव के नतीजे 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय