Tuesday, October 22, 2024

रालोद के वरिष्ठ नेता व यूपी सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री चौधरी किरण पाल सिंह का निधन

बुलंदशहर। बुलंदशहर, उत्तर प्रदेश से एक दुखद खबर आई है कि राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के राष्ट्रीय सचिव और यूपी सरकार के पूर्व मंत्री प्रोफेसर चौधरी किरण पाल सिंह का निधन हो गया है। उनकी मौत ने राजनीतिक क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ा दी है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

प्रोफेसर चौधरी किरण पाल सिंह ने रालोद के वरिष्ठ नेता के रूप में कई महत्वपूर्ण योगदान दिए थे और उनकी सेवाएं पार्टी और समाज के प्रति अत्यंत सराहनीय रही हैं। उनके निधन से न केवल रालोद, बल्कि पूरे राजनीतिक समुदाय में एक बड़ा शून्य पैदा हुआ है। उनके परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की जा रही हैं।

 

बता दें कि बुलंदशहर के अगौता विधानसभा सीट से पांच बार विधायक बने पूर्व मंत्री किरणपाल का मेरठ के एक अस्पताल में निधन हो गया। पूर्व मंत्री किरणपाल काफी समय से बीमार चल रहे थे। पूर्व मंत्री किरणपाल के निधन से क्षेत्र में शोक की लहर है। पश्चिम यूपी के कद्दावर जाट नेता व पूर्व बेसिक शिक्षा मंत्री किरणपाल सिंह के निधन से जाट समाज को भी काफी क्षति पहुंची है।

 

जाट समाज के खाप चौधरियों और नेताओं ने पूर्व मंत्री के निधन पर शोक प्रकट किया है। किरण पाल सिंह पिछले काफी समय से बीमार थे। उनका मेरठ के एक अस्पताल में आज सोमवार सुबह साढ़े दस बजे निधन हो गया। प्रोफेसर किरण पाल सिंह वर्तमान में राष्ट्रीय लोकदल में सचिव थे।

 

उन्होंने 2021 में भारतीय जनता पार्टी को छोड़कर राष्ट्रीय लोकदल का दामन थाम लिया था। किरणपाल 2020 में सपा छोड़कर भाजपा में आए थे। किरणपाल सिंह कभी मुलायम सिंह यादव के बेहद करीबी माने जाते थे। समाजवादी सरकार में मुलायम सिंह यादव ने उन्हें बेसिक शिक्षा मंत्री बनाया था। प्रोफेसर किरणपाल सिंह 1980 में पहली बार अगौता विधानसभा सीट से विधायक बने थे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय