Tuesday, October 22, 2024

नोएडा में विवाहिता समेत 3 ने की आत्महत्या, छात्र की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

नोएडा। जनपद गौतमबुद्व नगर के नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में रहने वाले तीन लोगों ने मानसिक तनाव के चलते आत्महत्या कर लिया। आत्महत्या करने वालों में एक विवाहिता भी शामिल है। इसके अलावा छात्र समेत दो लोगों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है। वहीं एक घरेलू सहायिका द्वारा आत्महत्या करने के मामले में मकान मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। पुलिस सभी मामलों की जांच कर रही है।
पुलिस आयुक्त के मीडिया प्रभारी ने बताया कि थाना दादरी क्षेत्र के गगन विहार में रहने वाले संजय उम्र 40 वर्ष ने मानसिक तनाव के चलते अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया है। उन्होने बताया कि थाना सेक्टर-39 क्षेत्र में रहने वाले हरीश पुत्र रामदेवरा ने मानसिक तनाव के चलते अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया है। उन्होंने बताया कि मृतक की उम्र 26 वर्ष है।
थाना दनकौर के प्रभारी निरीक्षक मुनेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि दशरथ नामक शख्स ने थाने में कोर्ट के आदेश पर रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसकी बहन मोनिका की शादी 29 नवंबर वर्ष 2011 को प्रमोद नागर निवासी ऊंची दनकौर के साथ हुई थी। पीड़ित का आरोप है की शादी के समय से ही उसकी बहन के ससुराल पक्ष के लोग उसका दहेज के लिए उत्पीड़न कर रहे थे। पीड़ित के अनुसार ससुराल पक्ष के लोगों के उत्पीड़न के चलते उसकी बहन ने 29 अगस्त 2024 को अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया। पीड़ित ने इस मामले में प्रमोद, राजवीर, क्रांति, मधु, मंजू, मनीषा और अमित के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है। घटना की रिपोर्ट दर्जकर पुलिस मामले की जांच कर रही है।
थाना सेक्टर-39 के प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि सेक्टर-107 स्थित एक सोसायटी में रहने वाले 10 वर्षीय छात्र अरमान बलूजा अपनी सोसायटी के 13वीं मंजिल से संदिग्ध परिस्थितियों में नीचे गिर गया। घटना के समय मृतक के माता-पिता किसी के घर डिनर करने गए थे।
थाना सेक्टर-113 के प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि मूल रूप से बिहार के रहने वाले नीतीश कुमार 24 वर्ष मामूरा गांव की गली नंबर-8 में रहता था। वह सेक्टर-119 स्थित एक सोसायटी के 18 वीं मंजिल के फ्लैट में काम करने गया था। शाम 5 बजे के करीब उसने काम पूरा कर लिया, और सोसायटी के 24 वीं मंजिल पर गया। वहां से वह संदिग्ध परिस्थितियों में नीचे गिर गया। जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई।
थाना बिसरख के प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि 22 वर्षीय योगेश कुमार ने मानसिक तनाव के चलते अपने घर पर जहरीला पदार्थ खा लिया है। उन्होंने बताया कि उसे गंभीर हालत में उपचार के लिए नोएडा की जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।
वहीं बीते शनिवार को थाना एक्सप्रेसवे क्षेत्र के सेक्टर-134 स्थित जेपी कॉसमाॅस सोसायटी में काम करने वाली घरेलू सहायिका की 11वीं मंजिल से गिरकर हुई संदिग्ध मौत के मामले में उसके मालिक श्रेयांश के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। उन्होंने बताया कि सीसीटीवी कैमरे की जब जांच की गई तो पता चला कि श्रेयांश के फ्लैट में काम करने के बाद युवती 11वीं मंजिल से बाहर निकली है। इसके बाद वह 14वीं मंजिल पर फिर 16 मंजिल पर पहुंची। उसके बाद वह नीचे गिरी है। उन्होंने बताया कि पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर जांच कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय