Saturday, October 26, 2024

जोबट पुलिस ने दो ट्रकों से जब्‍त की 77 लाख की अवैध शराब 

अलीराजपुर। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के निर्देशों के परिपालन में मध्यप्रदेश पुलिस अवैध नशे के कारोबार को नेस्तनाबूद करने के लिए निरंतर कार्रवाई कर रही है। शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक अलीराजपुर राजेश व्यास ने बताया कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुये सुदृढ कानून-व्यवस्था बनाये रखनें के लिए पुलिस द्वारा अवैध शराब व्यवसाय/परिवहन करने वाले असामाजिक तत्वों की गतिविधियों पर सूक्ष्मता से निगाह रखी जा रही है।

25 अक्टूबर की दरम्यानी रात मुखबीर के माध्यम से थाना जोबट क्षेत्रान्तर्गत बाग रोड जिला धार तरफ से अवैध शराब परिवहन किये जाने की सूचना मिली, जिस पर त्वरित कार्यवाही करते हुये अवैध शराब परिवहन करने वाले वाहन की घेराबन्दी के लिए थाना जोबट की पृथक-पृथक दो टीमें बनाई गई। दोनों टीमों के द्वारा की जा रही कार्यवाही के पर्यवेक्षण हेतु अनुविभागीय अधिकारी पुलिस जोबट को लगाया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस की दोनों टीमें संयुक्तरूप से पुलिस अधीक्षक अलीराजपुर के सतत निर्देशन में अवैध शराब परिवहन की घेराबंदी की कार्यवाही कर रही थी, जिसके परिणामस्वरूप पुलिस टीम को बाग रोड रेलवे पूल पर बाग रोड जिला धार तरफ से ट्रक क्रं० एमपी 15 एचए 3365 आते दिखा, वाहन को पुलिस टीम के द्वारा रोककर वाहन चालक से पूछताछ करने के दौरान भागने का प्रयास किया गया, जिसे पुलिस टीम के द्वारा पीछा कर पकडा गया ।

पुलिस टीम के द्वारा ट्रक की तिरपाल हटाकर तलाश लेने पर ट्रक में बड़ी मात्रा में अवैध शराब की पैटीयों परिवहन कर ले जाई जा रही थी, जिसके संबंध में पुलिस टीम के द्वारा वाहन चालक गजेन्द्र देवडा पिता शम्भुलाल देवडा, निवासी सेजवानी घाटा बिल्लोद जिला धार को उक्त शराब के परमीट के बारे में पूछताछ करते उसके द्वारा कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दिया गया, जिसे पुलिस टीम के द्वारा घटनास्थल से गिरफतार कर, वाहन को कब्जे मे लेकर वाहन में रखी माउण्ट कंपनी बीयर की कुल 1230 पेटीयों, जिसकी मात्रा 14760 लीटर कीमती 38 लाख 37,600 रूपये एवं ट्रक कीमती 20 लाख रू0 का जप्त कर आब. एक्ट का प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया गया।

इसी प्रकार एक अन्य टीम द्वारा भी ग्राम कनवाडा बाग रोड जिला धार तरफ से कंटेनर आते दिखा, वाहन को पुलिस टीम के द्वारा रोककर वाहन चालक से पूछताछ करने के दौरान भागनें का प्रयास किया गया, जिसे पुलिस टीम के द्वारा पीछा कर पकड़ा गया ।पुलिस टीम के द्वारा कंटेनर वाहन की तलाशी ली गई, जिसमें बड़ी मात्रा में अवैध शराब की पैटीयों रखी होना पाई, जिस पर पुलिस टीम के द्वारा वाहन चालक सुनिल पिता अमरसिंह सोलंकी, निवासी राजेन्द्र नगर बिजलपुर जिला इंदौर को घटनास्थल से गिरफतार कर, वाहन को कब्जे में लेकर वाहन में रखी बीयर की कुल 1230 पेटीयों,जिसकी मात्रा 14760 लीटर कीमती 38 लाख 37,600 रुपये एवं कंटेनर वाहन कीमती 25 लाख रू० का जप्त कर आब. एक्ट का प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया गया।

एसपी अलीराजपुर व्यास ने बताया कि अलीराजपुर पुलिस ने अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुये थाना जोबट क्षेत्रान्तर्गत अवैध शराब परिवहन करते 02 आरोपियों को 02 वाहनों से 2460 पेटीयों में कुल 29520 लीटर अवैध शराब, कीमती 76 लाख 75,200 रु परिवहन में प्रयुक्त 02 वाहन कुल कीमती 45 लाख रूपये के जप्त करने में सफलता मिली है। पुलिस द्वारा अग्रीम जांच की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि अलीराजपुर पुलिस ने वर्ष 2024 में अभी तक 3 करोड़ 75 लाख से अधिक की अवैध शराब और में इसके परिवहन में लगे 35 वाहन कीमत 3 करोड 34 लाखरुपये, जप्त करने में सफलता प्राप्त की है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय