Monday, May 6, 2024

अतीक अहमद के शार्प शूटर अब्दुल कवि के ससुराल वालों पर कसा शिकंजा, 9 शरणदाता भी हुए गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कौशांबी। यूपी के कौशांबी जिले में राजूपाल हत्याकांड में पिछले 18 सालों से फरार माफिया अतीक के शार्प शूटर अब्दुल कवि की तलाश में पुलिस ने कई स्थानों पर सर्च ऑपरेशन चलाया।

पूर्व विधायक राजू पाल की हत्या के आरोपी एक लाख रूपये के इनामी बदमाश अब्दुल कवि की तलाश में पुलिस ने रविवार को लगातार तीसरे दिन सरायअकिल थाना क्षेत्र के पुरखास और यूसुफपुर गांव में आरोपी को पनाह देने वाले नौ लोगों को हिरासत में ले लिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि मोहम्मद अनस,अख्तर हुसैन,नवाज अशरफ,हमीदुल,दानियाल, एहसानुल, अजीत प्रताप सिंह, सतीश विश्वकर्मा और नफीस को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से आठ लाइसेंसी बंदूक और चार राइफल के अलावा सात देशी तमंचा,एक रिवाल्वर,तीन चाकू और एक चौपड़ बरामद हुआ है।

श्री कुमार ने बताया कि सभी आरोपियों ने अब्दुल कवी के फरारी के दौरान उसे शरण दी थी और आर्थिक सहयोग भी करते थे। इसके पुख्ता प्रमाण पुलिस के पास है। हिरासत में लिए गए सभी व्यक्तियों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

एडिशनल एसपी समर बहादुर ने एक लाख के इनामी शूटर अब्दुल कवि के ससुराल कटैया गांव में सर्च ऑपरेशन चलाया। सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार और कारतूस बरामद किया है। पुलिस ने मौके से उसकी दो बहन, बहनोई और ससुर को गिरफ्तार किया है।पुलिस की गिरफ्त में आए लोगों पर आरोप है कि वह अब्दुल कवि को पनाह दिया करते थे।

पुलिस ने शार्प शूटर अब्दुल कवि के ससुर मोहम्मद आवेश, बहनोई मोहम्मद इरफान, लियाकत अली, बहन शमसुल निशा और तबस्सुम को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने 3  दिन के भीतर चलाए गए इस सर्च ऑपरेशन में अब तक दो महिला समेत कुल 19 लोगों को गिरफ्तार कर 16 लाइसेंसी हथियार, 6 नाजायज हथियार और 153 कारतूस बरामद किया है।

सर्च ऑपरेशन के दौरान जो भी लाइसेंसी बंदूक और राइफल बरामद किए गए हैं, वो किसी दूसरे के नाम पर हैं, जो गैरकानूनी तरीके से शूटर अब्दुल कवि के रिश्तेदारों के घर पर मिले। ऐसे में अब पुलिस सभी लाइसेंसी हथियारों के निरस्तीकरण के लिए जिलाधिकारी को रिपोर्ट भेजेगी।

एसपी ब्रजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि राजूपाल हत्याकांड में 18 सालों से फरार शूटर अब्दुल कवि के तलाश में तीन  दिनों से लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। शनिवार को शूटर अब्दुल कवि के ससुराल सरांय अकिल थाना क्षेत्र के कटैया गांव में सर्च ऑपरेशन के दौरान भारी मात्रा में हथियार और कारतूस मिले थे। मौके से 5 लोगों को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है, जबकि शुक्रवार को चलाए गए सर्च अभियान में भी हथियार के साथ 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। शूटर अब्दुल कवि को संरक्षण देने वाले अन्य करीबियों के यहां भी छापेमारी की गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय