Tuesday, September 17, 2024

मौसम अलर्ट: लगातार हो रही बारिश और बर्फबारी, प्रशासन ने कुछ सड़क मार्गों को किया बंद

देहरादून। चारधाम यात्रा को शुरू हुये अभी एक हफ्ता ही हुआ है और मौसम ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार शनिवार रात से ही लगातार मौसम ने करवट ली है। इस वजह से लगातार बारिश और बर्फबारी हो रही है। जिसकी वजह से प्रशासन द्वारा कुछ सड़क मार्गों को बंद किया गया है। देहरादून की 3 सड़कें और पिथौरागढ़ की 2 सड़कें बारिश के कारण बंद की गई हैं। इन्हें मौसम साफ होने पर ही खोला जाएगा। इसके साथ ही चारधाम यात्रा पर आए श्रद्धालुओं से अपील की जा रही है कि, अभी के लिये वे अपनी चारधाम यात्रा रद्द कर दें।

बदरी-केदार मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने धामों के हालात के बारे में जानकारी दी। साथ ही बताया कि मंदिर समिति द्वारा सभी यात्रियों और श्रद्धालुओं से अनुरोध किया गया है कि वह अपनी यात्रा की शुरूआत मौसम की अपडेट के मद्देनजर ही करें। उन्होंने कहा कि सभी यात्रियों – श्रद्धालुओं को फिलहाल मौसम विभाग के पूवार्नुमान के अनुसार अपनी यात्रा को स्थगित करने की सलाह दी जा रही है। यदि कोई यात्रा पर आ चुका है तो वह जहां पर मौजूद है, उसे वहीं पर रुकने की सलाह दी गई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उत्तराखंड राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सेंट्रल कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश के सभी 13 जिलों में लगातार हल्की से तेज बारिश हो रही है। बारिश के चलते कई जगह पर ग्रामीण मार्ग बाधित भी हुए हैं। आपदा कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के अनुसार देहरादून जिले की 3 सड़कें और पिथौरागढ़ जिले की 2 सड़कें बारिश के चलते बंद की गई हैं। रोड खोलने की कार्रवाई की जा रही है। उत्तराखंड चारधाम यात्रा को शुरू हुए अभी 1 सप्ताह ही हुआ है लेकिन अब तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है। बदरीनाथ धाम में 1, केदारनाथ धाम में 5, गंगोत्री में 4 और यमुनोत्री में पांच इसी तरह से आगे भी 3 से 4 दिनों तक मौसम खराब रहने की संभावना है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय