Sunday, September 29, 2024

मुजफ्फरनगर नगरपालिका में हुआ मात्र 50.18 प्रतिशत ही मतदान, ज़िले में दस निकायो में पडे 57.24 प्रतिशत वोट

मुजफ्फरनगर। जनपद में कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण तरीके से सभी दस निकायो में मतदान सम्पन्न हो गया। जिले की दो नगरपालिका व आठ नगर पंचायत में चुनाव लड रहे प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला अब 13 मई को सामने आएगा।

जिले के सभी दस निकायो में कुल 57.24 प्रतिशत मतदान हुआ, जबकि मुजफ्फरनगर नगर पालिका में 50.18 प्रतिशत वोट पडे, जो उम्मीद से कम है। मत प्रतिशत कम होने से प्रत्याशियों व उनके समर्थकों की धडकने भी बढी है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जिले के 698 बूथों पर आज सुबह 7 बजे से कडी सुरक्षा के बीच वोटिंग शुरू हुई, जो शाम छह बजे तक चलती रही, इसके बाद मतदान प्रक्रिया सम्पन्न हो गयी। सुबह से ही अनेक बूथों पर लंबी-लंबी कतारें लगनी शुरू हो गई थी। जनपद में 2 नगरपालिका, 8 नगर पंचायतों में वोटिंग हो गई। इस दौरान पुलिस-प्रशासन चुनाव को लेकर अलर्ट रहा और सुरक्षा को लेकर जिले में कुल 7000  पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे।

जनपद के सभी दस निकायो में कुल 647606 मतदाताओं ने सभी प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला मत पेटियों में बंद कर दिया है। सुबह से ही पोलिंग बूथों पर लम्बी-लम्बी कतारे लगी रही। भाजपा प्रत्याशी श्रीमती मीनाक्षी स्वरूप व उनके पति

भाजपा नेता गौरव स्वरूप ने परिवार सहित वोट डाली। दूसरी ओर नगरपालिका चुनाव में सपा प्रत्याशी लवली शर्मा व उनके पति राकेश शर्मा ने भी वोट डाला। मतदान के दौरान जिलाधिकारी अरविंद मलप्पा बंगारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक

संजीव सुमन ने प्रेक्षक रणबीर प्रसाद व एडीजी मेरठ जोन राजीव सब्बरवाल के साथ बूथों का निरीक्षण किया और मतदाताओं से शांति बनाए रखने तथा अधिक से अधिक वोटिंग करने की अपील की है।

जनपद में नगर निकाय चुनाव में दस चेयरमैन और 195 सभासद चुनने के लिए आज दस निकायों में मतदाताओं ने भरपूर मतदान किया। इस दौरान सवेरे से ही पोलिंग बूथों पर मतदाताओं की भीड़ जुटी रही। मौसम में नरमाहट का असर रहा कि अच्छा खासा मतदान किया गया। नगरपालिका से लेकर नगर पंचायतों में एक तरफा जीत मानने वालों की सारी

उम्मीदों को मतदाताओं ने धरातल पर लाकर रख दिया। मतदाताओं ने अंतिम क्षण तक भी अपने पत्ते नहीं खोले और मतदान केन्द्र पर अपने पसंद के प्रत्याशी के वोट निशान के सामने नीली स्याही की मुहर लगाने के बाद भी मतदाता खामोशी से निकल गये। मतदाताओं की इसी खामोशी ने प्रत्याशियों में 13 मई की शाम तक बैचेनी बढ़ाने का काम किया है।

नगरपालिका परिषद् मुजफ्फरनगर की बात करें तो यहां पर सीमा विस्तार के बाद मतदाता संख्या भारी भरकम हो जाने के कारण चुनाव भी बेहद तगड़ा नजर आया। यहां कहने को तो चेयरमैन पद के लिए 10 प्रत्याशी खड़े हैं, लेकिन जैसा की संभावना बनी थी, आज मतदान के दिन भी सपा से गठबंधन प्रत्याशी लवली शर्मा और भाजपा से मीनाक्षी स्वरूप के बीच ही सीधा मुकाबला होता दिखाई दिया। इन दोनों के चुनाव के लिए मतदाताओं ने आज  बसपा प्रत्याशी रोशन जहां के हाथी और कांग्रेस प्रत्याशी बिलकीस एडवोकेट के हाथ को काफी पीछे छोड़ दिया।

नगरपालिका परिषद् मुजफ्फरनगर में चेयरमैन सीट को वापस पाने के लिए भाजपा 10  साल का सूखा खत्म करने के प्रयास में इस चुनाव में उतरी है। भाजपा की पूरी फौज प्रत्याशी मीनाक्षी स्वरूप पत्नी गौरव स्वरूप का चुनाव बनाने के लिए उमड़ी रही, तो वहीं संयुक्त गठबंधन प्रत्याशी लवली शर्मा की जीत सुनिश्चित करने के लिए सपा, रालोद और आसपा गठबंधन के नेताओं ने भी एकजुटता दिखाई है।

यहां पर पिछले दो चुनावों में कांग्रेस प्रत्याशियों के सामने भाजपा को पराजय झेलनी पड़ी है, लेकिन इस बार इस चुनावी दंगल में कांग्रेस का हाथ काफी कमजोर नजर आया है। वहीं बसपा प्रत्याशी भी दमदार नहीं दिखीं। यही कारण रहा है कि आज मतदान के दिन सपा प्रत्याशी लवली शर्मा और भाजपा की मीनाक्षी स्वरूप के बीच ही पूरा चुनाव सिमटकर रह गया है। दोनों के बीच ही मतदाताओं ने अपने अपने गढ़ में भरपूर मतदान किया है। साइकिल खूब चली, तो उसके पीछे कमल भी पूरी ताकत के साथ दौड़ता दिखाई दिया। यहां पर 4.21 लाख से ज्यादा मतदाता संख्या होने के कारण प्रत्याशियों को भी अपने पक्ष में माहौल बनाने के लिए पूरी भागदौड़ करनी पड़ी।

सवेरे सपा नेता राकेश शर्मा ने अपनी पत्नी और सपा प्रत्याशी लवली शर्मा के साथ अपने पोलिंग बूथ पर जाकर वोट डाला और चुनाव को संभालने के लिए गठबंधन नेताओं और समर्थकों के साथ निकल पड़े, वहीं भाजपा प्रत्याशी मीनाक्षी स्वरूप अपने पति भाजपा नेता गौरव स्वरूप और दोनों पुत्रों करण स्वरूप व कार्तिक स्वरूप के साथ वोट डालने के लिए नई मण्डी स्थित दीपचन्द्र ग्रेन चैम्बर इण्टर कॉलेज में बने मतदान केन्द्र पर पहुंची। यहां वार्ड सभासद प्रत्याशी प्रियांशु जैन के साथ उन्होंने मतदान किया।

इस दौरान मीनाक्षी स्वरूप ने कहा कि आज मतदाताओं का उनको पूरा प्यार प्राप्त हो रहा है और अपनी जीत के प्रति वो पूरी तरह से आश्वस्त हैं। वहीं लवली शर्मा ने भी चुनाव के दौरान मतदान और व्यवस्था को लेकर संतुष्टि जाहिर करते हुए कहा कि वो अपनी जीत के प्रति आश्वस्त ही नहीं, बल्कि पूरा विश्वास है कि जनता शहर के विकास के लिए उनको चुनने का कार्य अपने मत से कर दिया है।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय