Sunday, September 29, 2024

लखनऊ में एंटी करप्शन की टीम ने उपनिरीक्षक को 13 हजार रुपये रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के बीकेटी थाना में तैनात एक उपनिरीक्षक को भ्रष्टाचार निवारण संगठन (एंटी करप्शन) टीम ने मंगलवार को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

प्रारांभिक जानकारी के मुताबिक, आरोप है कि एक जमीन के विवाद को निपटाने के लिए उपनिरीक्षक प्रदीप कुमार पाण्डेय 13 हजार रुपये वसूल रहे थे। इसी दौरान भ्रष्टाचार निवारण संगठन की लखनऊ इकाई ने उपनिरीक्षक को थाना परिसर से रिश्वत में रुपये लेते हुये गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ अभियोग पंजीकृत कराया जा रहा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उल्लेखनीय है कि हाल के दिनों में उत्तर प्रदेश के कई पुलिस कर्मियों पर आपराधिक मामले करने की घटनाएं प्रकाश में आई हैं। जिससे खाकी पर सवाल खड़े हुए हैं। इनमें बीते दिनों कानपुर देहात के भोगनीपुर कोतवाल समेत तीन पुलिस कर्मियों द्वारा सर्राफा व्यापारी से 50 किलो चांदी की लूट करना और उसकी बरामदगी औरैया पुलिस अधीक्षक के करने का बड़ा मामला सामने आया है। इस मामले में अपर पुलिस महानिदेशक कानपुर जोन आलोक सिंह ने तीनों पुलिस कर्मियों को बर्खास्त करने की कार्रवाई की है। इस मामले के बाद मंगलवार को एंटी करप्शन ने लखनऊ से एक दारोगा को रिश्वत की रकम के साथ पकड़ा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय