Friday, September 20, 2024

सरकार चलाने में 85 प्रतिशत भूमिका उद्यमियों की, इनकी समस्याओं का तुरंत निराकरण हो- दिनेश खटीक

शामली-प्रदेश के जल शक्ति विभाग राज्य मंत्री व ज़िले के प्रभारी मंत्री दिनेश खटीक ने कहा है कि सरकार चलाने में 85 प्रतिशत भूमिका उद्यमियों की है  इनकी समस्याओं का तुरंत निराकरण किया जाय।
प्रभारी मंत्री की अध्यक्षता में आज पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस थानाभवन के सभागार में उद्योग बंधु के अधिकारियों एवं उद्यमियों के साथ बैठक आयोजित की गई।
बैठक में मंत्री द्वारा जनपद के उद्यमियों के साथ चर्चा करते हुए उनके द्वारा बताई गई समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण करने के निर्देश के साथ ही जिन कार्यों के लिए डीपीआर भेजनी है उसको भेजने के निर्देश अधिकारियों को दिए।
प्रभारी मंत्री ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार को चलाने में 85 % भूमिका उद्यमी की होती है और माने तो सबसे ज्यादा रेवेन्यू पश्चिमी उत्तर प्रदेश से जाता है।
बैठक के दौरान प्रभारी मंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि आज की बैठक में जो मुद्दे उद्यमियों के द्वारा उठाए गये है ,उनको गंभीरता से लेते हुए प्राथमिकता के आधार पर उनका निराकरण हो ताकि जनपद के उद्यमी को बेवजह परेशान ना होना।
इस अवसर पर मंत्री ने कहा कि जनपद में किसान, नौजवान, व्यापारी, उद्यमी सबके लिए प्राथमिकता के आधार पर कार्य किया जाएगा।
आयोजित बैठक के दौरान जनपद के उद्यमियों द्वारा मुख्य रूप से मंत्री  के समक्ष जनपद को एनसीआर से बाहर कराने,औद्योगिक आस्थान का सरकारी नक्शा बढ़ाने, शामली विजय चौक से औद्योगिक आस्थान तक सड़क चौड़ीकरण डिवाइडर बनाए जाने,  उद्यमी द्वारा जमीन लेने पर धारा 143 तुरंत हो सभी विभागों द्वारा एनओसी जल्द विशेषकर अग्निशमन, पर्यावरण विभाग से, जनपद बनने के बाद आज तक जनपद में जिला उद्योग केंद्र की स्थापना ना होने,ग्राउंड वाटर में जिन उद्यमियों को रजिस्ट्रेशन में समस्या आ रही है उसका निदान कराने, के अलावा विद्युत संबंधित शिकायतें बताई गई।जिनका प्राथमिकता के आधार पर निराकरण हेतु संबंधित अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए।
आयोजित बैठक के दौरान जिलाधिकारी जसजीत कौर द्वारा प्रभारी मंत्री को अवगत कराया गया कि नियमित उद्योग बंधु की बैठक की जाती है, प्राथमिकता पर उनकी समस्याओं का निदान किया जाता है।
बैठक में जिलाधिकारी ने  मंत्री को बताया कि माह फरवरी 2023 में होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के अन्तर्गत जनपद शामली जिले को रू0 750 करोड़ रूपये के निवेश का लक्ष्य आवंटित किया गया है, लेकिन लक्ष्य के सापेक्ष जनपद के प्रतिष्ठित उद्यमियों द्वारा अभी तक जनपद को रू0 1695 करोड़ के एम0ओ0यू0 प्राप्त हो चुके हैं जिसको 2000 करोड़ तक ले जाया जाएगा।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने मंत्री को आश्वस्त किया कि जो भी उद्यमी द्वारा समस्या बताई गई है उनको सिंगल विंडो माध्यम से प्राथमिकता के आधार पर निराकरण किया जाएगा।
आयोजित बैठक एमएलसी वीरेंद्र सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि जिले को आगे बढ़ाने में उद्योगों का बड़ा महत्व है इसलिए जो भी समस्याएं है,उनका समय से निदान हो।
पूर्व विधायक  तेजेंद्र निर्वाल ने अपने संबोधन में कहा कि जनपद के उद्योग ईमानदारी से कार्य कर रहे है जहां सरकार इतना काम करती है वहां उद्योग उससे कम काम नहीं करते।
बैठक में जिलाधिकारी जसजीत कौर, पुलिस अधीक्षक अभिषेक, मुख्य विकास अधिकारी शंभू नाथ तिवारी,अपर जिलाधिकारी संतोष कुमार सिंह,उपायुक्त उद्योग परमहंस मौर्य,  संबंधित विभाग के अधिकारी गण व उद्यमी  अनुज गर्ग,अध्यक्ष, आई0आई0ए0, अंकित गोयल,अध्यक्ष लघु उद्योग भारती एवं सायमा, आशीष जैन,अध्यक्ष रिम एण्ड एक्सेल संगठन वामा, सहित अन्य उद्यमी उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय