Sunday, October 13, 2024

अवैध खनन करने वाले होंगे दंडित, ओवरलोड एवं अवैध वाहनों के संचालन में संलिप्त व्यक्तियों के विरुद्ध होगी कड़ी कार्यवाही : डॉ0 दिनेश चन्द्र

सहारनपुर। जिलाधिकारी डॉ0 दिनेश चन्द्र की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में अवैध खनन एवं परिवहन को रोकने हेतु जिला टास्कफोर्स की बैठक आहूत की गयी। डॉ0 दिनेश चन्द्र ने कहा कि मुख्यमंत्री जी के दिशा-निर्देशों के क्रम में जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत अवैध खनन एवं परिवहन पर पूर्ण रूप से अंकुश लगाते हुए वैध खनन को प्रेरित कर राजस्व में बढ़ोत्तरी की जाएं। उन्होंने निर्देशित किया कि टास्कफोर्स के सदस्यों द्वारा किए गए कार्यों की साप्ताहिक समीक्षा की जायेगी। जनपद में किसी भी हाल में अवैध खनन को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बार-बार अवैध खनन करने वालो के विरुद्ध कठोर से कठोर कार्यवाही की जायेगी। बिना रॉयल्टी एवं फर्जी रॉयल्टी वालो को किसी भी हालत में बख्शा ना जाएं। उन्होंने कहा कि टास्कफोर्स क्षेत्र का निरंतर भ्रमण करती रहे। अवैध खनन को रोकने के लिए जिला खनन टास्कफोर्स के पदाधिकारी व सदस्यों को क्षेत्र का निरंतर औचक निरीक्षण कर छापेमारी अभियान चलाने के भी निर्देश दिए।
एसएसपी डॉक्टर विपिन ताडा ने सभी इंस्पेक्टरों को निर्देश दिए की अपने अपने क्षेत्रों में खनन की सूचना तत्काल संबंधित उपजिलाधिकारी को दे एवं उपजिलाधिकारी तत्काल नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही करे। ओवरलोड वाहनों के अवैध संचालन पर प्रभावी अंकुश लगाने के निर्देश दिए। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रजनीश कुमार मिश्र,अपर जिलाधिकारी प्रशासन डॉ0 अर्चना द्विवेदी खनन अधिकारी रणवीर सिंह, उप जिलाधिकारी देवबंद अंकुर वर्मा, उप जिलाधिकारी नकुड अजय कुमार अंबष्ट, सीओ बेहट रुचि गुप्ता सहित खनन टास्कफोर्स  संबंधी समस्त अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय