Sunday, September 29, 2024

MP में कांग्रेसी सरपंच की हत्या, बीजेपी प्रत्याशी पर आरोप, कमिश्नर भी आरोपी, हत्यारों के घर फूंके

ग्वालियर- विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा से ठीक पहले ग्वालियर में कांग्रेस समर्थित सरपंच की गोली मारकर हत्या कर दी गई , ग्वालियर से करीब 35 किलोमीटर दूर बन्हैरी गांव के सरपंच विक्रम सिंह रावत जैसे ही तानसेन रोड पर अपनी कार से उतरे ,बाइक सवार चार लोगों ने उन्हें सिर में चार गोली मार दी…वहीं हत्या की वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई। सरपंच की पत्नी ने बीजेपी प्रत्याशी और एक कमिश्नर पर हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया है। हत्या से गुस्साए सरपंच के समर्थकों ने हत्यारों के घर आग के हवाले कर दिए।

जानकारी के मुताबिक घटना पड़ाव थाना क्षेत्र के गांधीनगर इलाके की है। युवक अपनी कार के पास खड़ा था, तभी हमलावर आए और फायरिंग कर दी। युवक को सिर में गोली लगी, जिससे उसकी मौत हो गई। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। मौके पर 8 से 10 चले हुए कारतूस भी बरामद हुए हैं। युवक की पहचान विक्रम रावत के रूप में हुई, जो कि बनेरी पंचायत का सरपंच है और अपने किसी केस के सिलसिले में यहां निवास करने वाले एडवोकेट प्रशांत शर्मा के यहां आया हुआ था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सरपंच विक्रम को पहले भी जान से मारने की धमकी मिल चुकी थी, इसके लिए उन्हें पुलिस सुरक्षा मिली हुई थी। सरकार ने कुछ महीने पहले ही उनकी सुरक्षा हटाई थी। जैसे ही सरपंच की हत्या की खबर फैली, गुस्साए परिजन और ग्रामीणों ने संदिग्ध आरोपियों के घरों में आग लगा दी। रावत की पत्नी ने भितरवार से बीजेपी प्रत्याशी मोहन सिंह राठौड़ पर साजिश का आरोप लगाया है। राठौड़ से जब बात की गई, तो उन्होंने बताया, ‘मुझे ऐसे किसी भी आरोप की जानकारी नहीं है।

दोनों पक्षों के बीच लंबे समय से संपत्ति को लेकर विवाद है, जिसके कारण 2021 में विक्रम सिंह रावत के चचेरे भाई रामनिवास रावत की हत्या हो गई। विक्रम उस मामले में एक प्रत्यक्षदर्शी था। इस मामले में 13 लोगों को फंसाया गया था, जिनमें से एक को छोड़कर सभी वर्तमान में जमानत पर बाहर हैं। विक्रम का चचेरे भाई को न्याय दिलाने के लिए अक्सर कोर्ट कचहरी आना जाना होता था।

ग्वालियर एसपी राजेश चंदेल ने बताया कि विक्रम रावत जो कि थाना आरोन के बनेरी पंचायत के सरपंच हैं और यहां किसी वकील से मिलने आए थे। उनकी एक बाइक पर सवार होकर आए दो लोगों और तीन अन्य लोगों ने गोली मार कर हत्या की है। मृतक का अपने ही गांव के लोगों से कोई पुराना विवाद चल रहा है और उसमें उनकी पेशी भी होनी थी, पुलिस द्वारा फिलहाल हत्या का मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है।

एडिशनल एसपी निरंजन शर्मा ने बताया कि सरपंच से जुड़े लोगों ने गुस्से में कुछ घरों में आग लगा दी थी जिसे बुझा दिया गया है , जो महिला बच्चे फंसे थे उन्हें सुरक्षित निकाल लिया गया।

सरपंच पक्ष के लोगों ने आरोपी पक्ष के लोगों पर फायरिंग शुरू कर दी और उनके घरों, ट्रेक्टरों सहित, झोपड़ियों में आग लगा दी, हालात को देखते हुए स्थानीय आरोन थाने का स्टाफ सहम गया और जब ग्वालियर से फ़ोर्स पहुंचा तब पुलिस गांव में घुसी, घटना के रिएक्शन के बाद आरोपी पक्ष के लोग फरार हो गए, अभी स्थिति नियंत्रण में है। घटना में इंदौर के पीएफ कमिश्नर मुकेश रावत का नाम सामने आया है। पुलिस ने मुकेश रावत, अतेंद्र रावत, पुष्पेंद्र रावत, बंटी रावत और एक अन्य के खिलाफ FIR दर्ज की है। पुलिस सभी आरोपियों की तलाश कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय