Tuesday, June 25, 2024

मुजफ्फरनगर में मारुति के शोरूम राधा गोविंद में लगी भयंकर आग,मचा हड़ंकप,दमकल की कई गाड़िया मौके पर

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर में नई मंडी क्षेत्र के NH 58 भोपा बायपास पर आज मंगलवार दोपहर लगभग 11 बजे एक मारुति ऑटोमोबाइल्स शोरूम के सर्विस सेंटर में AC के फटने की वजह से आग लग गई। भयंकर गर्मी और 45 डिग्री तापमान होने के कारण देखते ही देखते आग ने पूरे मारुती शोरूम को अपनी चपेट में ले लिया। जिससे पूरा शोरूम जलकर खाक हो गया। नेशनल हाइवे पर दूर से दिखाई दे रहा धुंए का गुब्बार देखकर राजमार्ग पर वाहनों की रफ़्तार थम गई। दमकल विभाग की कई गाड़िया मौके पर पहुंची और आग बुझाने का प्रयास किया। आग पर काबू पाने के लिए मेरठ ,सहारनपुर ,शामली से दमकल गाड़ियों को बुलाया गया। दो घंटे की कड़ी मसक्कत के बाद दमकल की दर्जनों गाड़ियों ने मारुती शोरूम में लगी आग पर काबू पाया। घटना की सूचना मिलते ही सीओ सिटी और नई मंडी थाना प्रभारी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

बता दें कि AC फटने की घटना दिल्ली देहरादून नेशनल हाईवे 58 पर राधा गोविंद ऑटोमोबाइल मारुति शोरूम में हुई। शोरूम में लगी आग इस कदर भड़की कि कई गाड़ियां आग के चपेट में आ गईं। जिससे शोरूम को करोड़ों का नुकसान हो गया। राधा गोविन्द मारुती शोरूम मुजफ्फरनगर के व्यवसायी संचित गोयल का बताया जा रहा है। जिस समय शोरूम में आग लगी उस समय मारुती के सर्विस सेंटर पर लोगों की 200 गाड़ियां सर्विस के लिए आई हुई थी। लगभग 100 से ज्यादा कर्मचारी सर्विस सेंटर में मौजूद थे। लेकिन फायर विभाग ने समय रहते सर्विस के लिए आई सभी गाड़ियां और कर्मचारियों को सकुशल बाहर निकल लिया। इस आगजनी की घटना में किसी भी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई है। फायर विभाग का कहना है की अधिक तापमान हने की वजह से AC में शॉट सर्किट हो गया जिससे आग लग गई।

जिलाधिकारी अरविंद मल्लप्पा बंगाली ने जानकारी देते हुए बताया कि आग पर समय रहते काबू पा लिया गया है और सहारनपुर मेरठ और मुजफ्फरनगर की फायर ब्रिगेड की गाड़ियां बुलाई गई है। और आसपास की पेपर मिल में मौजूद फायर टेंडरों का भी सहयोग लिया जा रहा है। कहा कि जैसे ही आग लगने की सूचना 112 पर मिली तो उसके सात मिनट के बाद तुरंत सीएफओ और फायर विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई और आग बुझाने मैं जुट गई। उन्होंने कहा कि आपके बाद वीडियो ग्राफी की जाएगी उसके बाद नुकसान का आकलन किया जाएगा। जिस वक्त शोरूम में आग लगी उस समय शोरूम में स्टाफ और काफी कार्यकर्ता मौजूद थे जिन्हें समय रहते बचा लिया गया। और इस दौरान कोई जनहानि नहीं हुई।

 

राधा गोविंद ऑटोमोबाइल्स शोरूम के मालिक जगमोहन गोयल के पुत्र संचित गोयल ने जानकारी देते हुए बताया कि सुबह करीब 10:30 बजे सूचना मिली की शोरूम में आग लग गई। जो फायर उपकरण हमारे पास मौजूद थे उनसे आग को बुझाने का प्रयास किया गया। लेकिन आग नहीं बुझी, जिसकी वजह से तुरंत इसकी सूचना फायर विभाग को दी गई। उन्होंने कहा की आग की सूचना पर जिलाधिकारी और पुलिस के अधिकारी भी यहां पर पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि शोरूम में काफी नुकसान हुआ है लेकिन गनीमत रही की कोई जनहानि नहीं हुई। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन का बहुत सहयोग मिल रहा है और आग पर काबू पा लिया गया है।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय