Wednesday, June 26, 2024

गाजियाबाद की बेटी की ससुराल में मौत, बेटी पैदा करने वाली विवाहिता पर अत्याचार, पुलिस जांच में जुटी

नोएडा। दहेज में 10 लाख रुपए नकद और 200 वर्ग गज का प्लाट मांग की मांग पूरी न करने पर एक विवाहिता की हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है। इसके अलावा धरेलू हिंसा के तहत ससुराल पक्ष के लोगों ने बेटी पैदा करने वाली विवाहिता के ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा दिया। जिससे वह बुरी तरह से झुलस गई है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जानकारी के अनुसार थाना दनकौर क्षेत्र के गांव डेरी गुजरान में ब्याही एक विवाहिता की दहेज के लिए ससुराल पक्ष के लोगों ने हत्या कर दी। पुलिस आयुक्त के मीडिया प्रभारी ने बताया कि इस्तयाक पुत्र उमेद अली निवासी निवाड़ी जनपद गाजियाबाद ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उन्होंने अपनी बेटी रुखसार की शादी 19 मार्च सन 2023 को मुस्तकीम पुत्र मलखान निवासी ग्राम डेरिन थाना दनकौर के साथ की थी। पीड़ित के अनुसार उन्होंने अपनी बेटी की शादी में करीब 25 लाख रुपए खर्च किए थे। शादी के समय से ही उसकी बेटी के ससुराल पक्ष के लोग दहेज की अतिरिक्त मांग कर रहे थे। उन्होंने बताया कि आरोपी उनसे 10 लाख रुपए नकद और 200 वर्ग गज का प्लाट मांग रहे थे।

 

 

मीडिया प्रभारी ने बताया कि दहेज की मांग पूरी न होने पर आरोपियों ने 11 जनवरी को उसकी बेटी की हत्या करने का प्रयास किया था। इस मामले में समाज के सभ्य लोगों के बीच बैठकर आपस में बातचीत हुई तथा आरोपियों ने कहा कि आगे से वे दहेज के लिए प्रताड़ित नहीं करेंगे। उन्होंने बताया कि पीड़ित के अनुसार दहेज की मांग पूरी न होने पर आरोपियों ने बाद में उसकी बेटी की हत्या कर दी। उन्होंने बताया कि पीड़ित ने आरोप लगाया है कि उसकी बेटी के पति मुस्तकीम, सास तमसीन, ससुर मलखान, जेठ सलमान, जेठ शाहरुख, देवर राशिद, नसीम ननद तथा भुरी ननद आदि ने दहेज के लिए हत्या कर दी है। मीडिया प्रभारी ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

वहीं थाना दादरी में एक महिला ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसके पति, भतीजा और जेठानी ने उसके ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा दिया। जिससे वह बुरी तरह से झुलस गई। पीड़िता का आरोप है कि ये लोग अपने प्रभाव और पैसे के बल पर उसे चुप करा देते हैं। घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।
थाना दादरी के प्रभारी सुजीत उपाध्याय ने बताया कि किरण पंवार पत्नी सतीश ने बीती थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसके पति सतीश भाटी, भतीजा मोहित भाटी तथा जेठानी श्यामा देवी ने 8 जून को उसके ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा दिया, जिसकी वजह से वह जल गई। महिला के अनुसार उसके पति तथा ससुराल पक्ष के अन्य लोग 5 साल से उसके प्रति साजिश रच कर उसकी हत्या करने का प्रयास कर रहे हैं।
कभी उसका गला दबाकर मारपीट करते हैं, तो कभी बेल्ट से उसकी पिटाई करते हैं। उन्होंने बताया कि महिला ने तीनों आरोपियों पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह अपनी बेटी के साथ मौत को गले लगाने की सोचने लगी है। उन्होंने बताया कि पीड़िता की शिकायत पर घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय