Sunday, September 8, 2024

पचास हजार का इनामी साईन सिटी कंपनी का फरार प्रेसीडेंट गिरफ्तार

लखनऊ। अलीगंज थाना पुलिस ने अपराध शाखा के साथ सयुंक्त कार्रवाई करते हुए पचास हजार रुपये के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया है। अभियुक्त साईन सिटी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में बतौर प्रेसिडेंट था। यह कंपनी लोगों आशियाना दिलाने व निवेशित रुपये को कई गुना करने के नाम पर अरबो रुपये हड़प लिये हैं। कंपनी के अधिकारियों के खिलाफ कई मुकदमे दर्ज हैं,जिसके बाद यह गिरफ्तारी हो रही है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस उपायुक्त (उत्तरी) अभिजित आर शंकर ने बताया कि पकड़े गए अभियुक्त ज्ञान प्रकाश उपाध्याय मूलरूप से फैजाबाद का रहने वाला है। वह लखनऊ के अलीगंज में किराये का मकान लेकर रहता हैं। ज्ञान प्रकाश इस कंपनी में प्रेसिडेंट था। पूछताछ में उसने बताया कि प्रयागराज का रहने वाला राशिद नसीम, आ​सिद न​सीम ने अन्य लोगों के साथ मिलकर साईन सिटी समेत करीब 32- 33 कंपनियां बनायी। इस कंपनी में जमीन ब्रिकी के साथ-साथ इन लोगों ने रेक्रिन डिपाजिट संबंधी योजनाएं जिसमें कम समय में धन दोगुना-तिगुना करने का लालच देकर किस्तों में जमीन उपलब्ध कराने का वादा कर लोगों से करोड़ो रुपये इकट्ठा कर लिया। बकायदा इसके लिए लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी समेत जिलों में कंपनी का आफिस भी खोल रखा था।

 

 

जनता की कमाई का एक हजार पच्चीस करोड़ रुपये से भी अधिक का पैसा लेकर फरार हो गये। इस संबंध में प्रदेश के विभिन्न जिलों में 550 मुकदमें कंपनी के खिलाफ दर्ज हैं। इसे पहले लगभग 62 से अधिक अभियुक्तों को जेल भेजा चुका है। कंपनी की लग्जरी गाडियां जब्त की गई हैं। कंपनी का सीएमडी राशिद नसीम फरार है, जिस पर राज्य सरकार ने पांच लाख रुपये का इनाम रखा हुआ है। इन्हीं मुकदमों में ज्ञान प्रकाश भी नामजद है, जिस पर पचास हजार रुपये का इनाम था। अभियुक्त के खिलाफ कार्रवाई कर जेल भेजा जा रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय