Saturday, May 18, 2024

नोएडा में कुख्यात बदमाश सुंदर भाटी पर कार्रवाई, 5 करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। मंगलवार को कुख्यात बदमाश सुंदर भाटी के खिलाफ गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट न्यायालय के आदेश पर बड़ा एक्शन लिया गया है। सुंदर भाटी की दिल्ली के मयूर विहार में संपत्ति है। जिसको गौतमबुद्ध नगर ने कुर्क किया है। बताया जा रहा है कि सुंदर भाटी की दिल्ली में एक कोठी है, जिसकी कीमत करीब 5 करोड़ रुपए है। गैंगस्टर एक्ट के तहत सुंदर भाटी के खिलाफ यह एक्शन लिया गया है।

जानकारी के मुताबिक दिल्ली के मयूर विहार में सुंदर भाटी के नाम से 150 वर्ग गज का प्लॉट है। जिस पर चार मंज़िला मकान बना हुआ है। इस इमारत में आच्छादन क्षेत्र क़रीब 627 वर्ग मीटर है। गौतमबुद्ध नगर की पुलिस कमिश्नर की अदालत ने 21 मई 2023 को यह प्रॉपर्टी कुर्क करने का आदेश जारी किया था। इस आदेश के सापेक्ष पूर्वी दिल्ली में गीता कॉलोनी के जिलाधिकारी को प्रशासक नियुक्त करने के लिए 5 जून को आदेश पत्र भेजा गया था। पुलिस कमिश्नर की ओर से गीता कॉलोनी के जिलाधिकारी को बताया गया था कि यह संपत्ति गैंगस्टर सुंदर भाटी ने आपराधिक कृत्यों के ज़रिये हासिल की है। यह प्रॉपर्टी उसी के नाम है। सुंदर भाटी की पुत्री भावना भाटी इस संपत्ति में प्रतिपक्षी है। भावना भाटी को भी कुर्की और कार्रवाई की जानकारी दे दी गई है है। गैंगस्टर अधिनियम के तहत संपत्ति कुर्क करने का यह मुक़दमा ज़ेवर कोतवाली पुलिस ने दायर किया था। अब मंगलवार को ज़ेवर कोतवाली पुलिस ने यह संपत्ति कुर्क कर ली है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

यूपी से अपराध खत्म करना हैः योगी
अपराधी या तो अपराध करना छोड़ दें या फिर प्रदेश छोड़ दें।” अपराधियों के खिलाफ लगातार उत्तर प्रदेश के अभियान चल रहा है। बदमाशों और माफियाओं पर गैंगस्टर एक्ट के तहत एक्शन लिया जाता है। योगी आदित्यनाथ की मंशा के मुताबिक गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट न्यायालय के आदेश पर अब मंगलवार को सुंदर भाटी की करीब 5 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी कुर्क की गई। जानकारी के मुताबिक जेवर कोतवाली पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत यह कार्रवाई की है। जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आगे भी माफिया और बदमाशों के खिलाफ ऐसी अभियान जारी रहेगा।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय