Wednesday, April 24, 2024

मनी लांड्रिंग केस में अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को कोर्ट से राहत, मिली विदेश जाने की अनुमति

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने 200 करोड़ रुपए की मनी लांड्रिंग के मामले में सह-आरोपित फिल्म अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को विदेश जाने की अनुमति दे दी है। स्पेशल जज शैलेंद्र मलिक ने ये आदेश जारी किया।

जैकलीन ने आईफा अवार्ड समारोह में शामिल होने के लिए अबू धाबी और फिल्म की शूटिंग के लिए इटली जाने के लिए अनुमति देने की मांग की थी। कोर्ट ने जैकलीन को 25 मई से 27 मई तक आईफा अवार्ड समारोह में शामिल होने के लिए दुबई जाने और फिल्म की शूटिंग के लिए 28 मई से 12 जून तक इटली जाने की इजाजत दे दी। मंगलवार को इस मामले के मुख्य आरोपित सुकेश चंद्रशेखर और उसकी पत्नी मारिया पॉल पटियाला हाउस कोर्ट में पेश हुए। इसके साथ ही इस मामले में आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने फोरेंसिक रिपोर्ट कोर्ट में दाखिल की। कोर्ट इस रिपोर्ट पर 6 जून को सुनवाई करेगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस मामले में इससे पहले 6 अप्रैल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पूरक चार्जशीट दाखिल किया था। ईडी ने पूरक चार्जशीट में तिहाड़ जेल के अधिकारियों डी.एस. मीणा, सुंदर बोरा और महेश सौंद्रियाल को आरोपित बनाया है। तीनों फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं। 14 फरवरी को कोर्ट ने ईडी को निर्देश दिया था कि वो इस मामले में जांच के दौरान जब्त 26 गाड़ियों की नीलामी करे।

सुकेश चन्द्रशेखर से मेल-जोल और उपहार लेने के चलते इस मामले में फिल्म अभिनेत्री नोरा फतेही ने 13 जनवरी को अपना बयान दर्ज कराया था। 3 जनवरी को अभिनेत्री चाहत खन्ना ने इस मामले में अपना बयान दर्ज कराया था। चाहत खन्ना को ईओडब्ल्यू ने अपना गवाह बनाया है। आर्थिक अपराध शाखा के मुताबिक चाहत खन्ना तिहाड़ जेल में सुकेश चंद्रशेखर से मिलने जाती थी। चाहत खन्ना को सुकेश ने दो लाख रुपये और एक महंगी घड़ी दी थी। सुकेश ने स्वीकार किया था कि उसने 57 करोड़ रुपये शिवेन्द्र सिंह की पत्नी अदिति सिंह से लिए, जबकि जांच में पाया गया कि उसने 80 करोड़ रुपये लिये थे। ईडी ने कहा था कि सुकेश ही इस मामले का मास्टरमाइंड है। अदिति से लिए गए पैसों से उसने बॉलीबुड की कुछ अभिनेत्रियों को मंहगे उपहार देकर निकटता बनाने की कोशिश की। इसी के चलते नोरा फतेही और जैकलीन फर्नांडीस का नाम चर्चा में है।

17 अगस्त, 2022 को ईडी ने पूरक चार्जशीट दाखिल की थी। ईडी ने पूरक चार्जशीट में जैकलीन को आरोपित बनाया है। 31 अगस्त, 2022 को कोर्ट ने जैकलीन फर्नाडीज के खिलाफ दायर पूरक चार्जशीट पर संज्ञान लिया था। कोर्ट ने 15 नवंबर, 2022 को जैकलीन को जमानत दी थी। ईडी अप्रैल में इस मामले में जैकलीन की सात करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर चुकी है। ईडी की चार्जशीट के मुताबिक इस मामले के मुख्य आरोपित सुकेश चंद्रशेखर ने जैकलीन को 5 करोड़ 71 लाख रुपये से ज्यादा के गिफ्ट दिए थे। सुकेश अपनी सहयोगी पिंकी ईरानी के जरिए जैकलीन को गिफ्ट पहुंचाने का काम करता था। इन गिफ्टों में 52 लाख रुपये का घोड़ा और 9 लाख रुपये की एक पारसी बिल्ली भी शामिल है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय