Tuesday, June 25, 2024

अडानी ग्रुप के प्रतिनिधिमंडल ने कृषि मंत्री जोशी से की मुलाकात, कृषि व उद्यान के क्षेत्र में 500 करोड़ निवेश की बात की

देहरादून। कृषि एवं कृषक कल्याण मंत्री गणेश जोशी से अडानी ग्रुप के एक प्रतिनिधिमंडल ने शिष्टाचार भेंट की। इस दौरान प्रतिनिधिमंडल की ओर से कृषि मंत्री के समक्ष उत्तराखण्ड में कृषि एवं उद्यान के क्षेत्र में लगभग 500 करोड़ रुपये निवेश की बात रखी गई। साथ ही उपजों के भण्डारण के क्षेत्र में निवेश करने की बात की गई।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कृषि मंत्री गणेश जोशी ने खुशी जताते हुए प्रतिनिधिमंडल को सरकार की तरफ से सकारात्मक आश्वासन देते हुए शीघ्र मामले में कार्यवाही का भरोसा दिलाया। कृषि मंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड राज्य की भौगोलिक परिस्थितियां एवं कृषि जलवायु क्षेत्र, विभिन्न औद्यानिक फसलों के उत्पादन के लिए अत्यधिक अनुकूल है, जिसके दृष्टिगत राज्य में औद्यानिकी की अपार सम्भावनाएं विद्यमान हैं।

उन्होंने कहा कि बनिवेश अनुकूल नीतियों के परिणामस्वरूप आज उत्तराखण्ड निवेशकों के लिए प्रत्येक क्षेत्र में एक नए केन्द्र बिंदु के रूप में उभर रहा है। इस दौरान प्रदेश में कृषि एवं उद्यान के क्षेत्र में निवेश की अपार संभावनाओं पर चर्चा हुई।

प्रतिनिधिमंडल में हेड कॉरपोरेट अफेयर्स (नार्थ) आनन्द सिंह भसीन, जनरल मैनेजर आर.के. पाण्डे, एम.डी. आर्गेनिक बोर्ड विनय कुमार आदि शामिल रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय