Monday, April 29, 2024

मुज़फ्फरनगर में शेल्टर होम पहुंचे एडीएम वित्त, किया औचक निरीक्षण, सड़क पर सो रहे लोगों को सुरक्षित स्थान पहुँचाया

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। तेज ठण्ड में जिला प्रशासन की ओर से संचालित किये जा रहे शेल्टर होम एवं जलाये जा रहे अलाव का औचक निरीक्षण लगातार जारी है। बीती रात अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व गजेन्द्र कुमार ने जनपद के कई स्थानों पर रैन बसेरों में पहुँचकर यहां आश्रय ले रहे लोगों से मुलाकात की। उन्होनें जिला आपदा प्रबन्धन प्राधिकरण द्वारा की गयी व्यवस्थाओं को परखा।

इसके अलावा उन्होनें फुटपाथ पर कुछ लोगों को सोते पाया। इन लोगों को यहां से शेल्टर होम भेजा गया। बता दें कि जनपद में 100  से अधिक स्थानों पर शीतलहर से बचाव के लिये अलाव जलाये जा रहे हैं, इसके अलावा सभी नगर पालिका एवं नगर पंचायत क्षेत्रों में शेल्टर होम संचालित है। ग्राम पंचायतों को भी रैन बसेरे संचालित करने के लिये जिम्मेदारियां सौपीं गयी हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व गजेन्द्र कुमार ने शाहपुर पहुंचकर यहां के नगर पंचायत में संचालित रैन बसेरे का निरीक्षण किया। यहां उन्होनें बताया कि कम्बल वितरण का कार्य लगातार जारी है। शेल्टर होम एवं अलाव के लिये शासन स्तर से पर्याप्त बजट दिया गया है। उन्होनें बताया कि जनपद में 11 रैन बसेरे संचालित किये गये हैं।औचक निरीक्षण के दौरान जो कमियां पायी गयी हैं, उन्हें दूर करने के लिये डूडा विभाग एवं सम्बन्धित नगर निकाय का निर्देशित किया गया है।

उन्होनें बताया कि रेलवे स्टेशन एवं बस अड्डों पर यदि राहगीर खुले में सो रहे हैं, तो इसके लिये स्थानीय पुलिस बल की जिम्मेदारी तय की गयी है कि वें ऐसे लोगों को नजदीक के शेल्टर होम में पहुंचा दें। औचक निरीक्षण के दौरान नगर पंचायत शाहपुर के अधिशासी अधिकारी सुधीर कुमार व शाहपुर में स्थित शेल्टर होम के प्रभारी राजीव मिश्रा उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय