Sunday, April 14, 2024

ढाका में बेली रोड त्रासदी में 46 लोगों की मौत के बाद जागा प्रशासन, अवैध रेस्तरां पर छापे

ढाका। बांग्लादेश की राजधानी ढाका के बेली रोड पर पिछले दिनों कई महंगे रेस्तरां में भीषण आग लगने से 46 लोगों की मौत के बाद सकते में आए प्रशासन की नींद अब जाकर टूटी है। प्रशासन ने इसके बाद राजधानी में अवैध तरीके से चल रहे रेस्तरां के खिलाफ अभियान तेज कर दिया है। जिन होटलों में आग बुझाने के इंतजाम नहीं हैं, उन्हें सील भी किया जा रहा है। इस संबंध में 92 कर्मचारियों को हिरासत में लिया है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

ढाका ट्रिब्यून अखबार के अनुसार बेली रोड त्रासदी के बाद शुरू अभियान से शेफ सहित कर्मचारी दहशत में हैं। अपनी आजीविका को लेकर चिंतित हैं। अकेले मंगलवार को राजधानी उन्नयन कर्तृपक्खा (राजुक) ने अग्नि सुरक्षा मुद्दों पर बेली रोड क्षेत्र में चार रेस्तरां को सील कर दिया। इसके अलावा, राजधानी के खिलगांव इलाके में कई रेस्तरां वाली एक इमारत को भी इसी आधार पर मंगलवार को सील कर दिया गया।

राजधानी उन्नयन कर्तृपक्खा (राजुक), अग्निशमन सेवा और नागरिक सुरक्षा, ढाका साउथ सिटी कॉरपोरेशन और पुलिस की संयुक्त छापेमारी के दौरान सोमवार को धनमंडी में 22 रेस्तरां को सील कर दिया गया। सोमवार रात से मंगलवार दोपहर के बीच राजधानी के कामरंगिरचार, मोहम्मपुर और वारी इलाकों में अलग-अलग छापेमारी में 66 रेस्तरां को सीलकर होटलों के कम से कम 92 कर्मचारियों को हिरासत में लिया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
45,451SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय