Wednesday, July 3, 2024

हापुड़ लाठीचार्ज के विरोध में अधिवक्ताओं ने ग्रेटर नोएडा में सड़क पर लगाया जाम

ग्रेटर नोएडा। हापुड़ में 29 अगस्त को वकीलों पर हुई लाठीचार्ज की घटना के विरोध में प्रदेश भर के अधिवक्ताओं की प्रदर्शन व हड़ताल जारी है। आज जनपद दिवानी एवं फौजदारी बार एसोसिएशन ने सूरजपुर कोर्ट के सामने सड़क जामकर शासन-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

जनपद दिवानी एवं फौजदारी बार एसोसिएशन के अध्यक्ष कालूराम चौधरी ने बताया कि हापुड़ जिले में अधिवक्ताओं पर लाठीचार्ज को लेकर न्यायिक कार्य से विरत रहकर आक्रोश प्रकट कर रहे अधिवक्ताओं ने 13 और 14 सितंबर को भी हड़ताल पर रहने का निर्णय किया है। राज्य विधिज्ञ परिषद (बार काउंसिल), उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष शिव किशोर गौड़ की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, शासन-प्रशासन द्वारा बार काउंसिल और अधिवक्ताओं की मांग पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। जिसको लेकर बार काउंसिल के सदस्यों की आपात बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय के बाद आज व कल अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत रहेंगे। उन्होंने बताया कि आज सूरजपुर कोर्ट के सामने वकीलों ने बड़ी संख्या में एकत्र होकर रोड किया जाम और नारेबाजी की।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बता दें कि हापुड़ में 29 अगस्त को वकीलों पर हुई लाठीचार्ज की घटना के विरोध में प्रदेश भर के अधिवक्ता लगातार नारेबाजी कर राज्य सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शन कर रहे अधिवक्ताओं ने सीएम योगी आदित्यनाथ से दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ अविलंब कार्यवाही की मांग की है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय