Wednesday, May 8, 2024

व्यक्ति के जीवन में घर और परिवार के बाद विद्यालय का एक विशेष स्थान है- कपिल देव

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुज़फ्फरनगर। राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल दीपचंद ग्रेन चैंबर इंटर कॉलेज, मुजफ्फरनगर में आयोजित पुरातन छात्र सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में प्रबुद्ध समाजसेवियों, लेखाकारों, चिकित्सकों और उद्योगपतियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने स्थानीय उद्योगों को बढ़ावा देने और उनकी आवश्यकताओं के अनुरूप विद्यालय में एक छात्र एक स्किल के सिद्धांत पर युवाओं को प्रशिक्षित किए जाने की आवश्यकता पर बल देते हुए अपने मंत्रालय की नीतियों की जानकारी दी। इससे पूर्व विद्यालय के प्रबंधक- विनोद संगल, उपाध्यक्ष- महेश कुमार, उपप्रबंधक- डॉ अशोक कुमार और प्रधानाचार्य विजय कुमार शर्मा आदि ने राज्यमंत्री का स्वागत किया।

प्रदेश सरकार के व्यवसायिक एवं कौशल विकास राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल ने कहा कि व्यक्ति के जीवन में घर और परिवार के बाद विद्यालय का एक विशेष स्थान है। इसलिए सरकार ने नई शिक्षा नीति तैयार कर शिक्षा व्यवस्था को रोजगार से भी जोड़ने का अनूठा प्रयास किया है। प्रदेश सरकार द्वारा प्रतिवर्ष स्किल डेवलपमेंट के माध्यम से 5 लाख युवाओं को रोजगार के अवसर दिए जाने का लक्ष्य है ।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कार्यक्रम में विद्यालय के पुरातन छात्र उद्योगपति सतीश कुमार गोयल, मनमोहन जैन, एवं डॉ. दीपक गर्ग (नेत्र रोग विशेषज्ञ) और विद्या भारती के अध्यक्ष अरुण खंडेलवाल, विनोद छाबड़ा सी०ए०, अनिल कपूर सेवानिवृत जिलाधिकारी आदि ने अपने विद्यार्थी जीवन के अनुभव साझा किए। वही न्यूयॉर्क अमेरिका से अनुराग शर्मा और इंजी० सुरेश कुमार, देहरादून से नरेश कुमार (रिटा० एयर मार्शल) आदि कई पूर्व छात्रों ने संदेश भेजकर अपने विद्यालय के प्रति आस्था प्रकट की ।

कार्यक्रम में पुरातन छात्र डॉ. प्रदीप गर्ग (शांति मदन हॉस्पिटल), डॉ० रविंद्र जैन, डॉ०अशोक, डॉ० देवेंद्र राणा, डॉ० हर्ष कुमार, मनोज उतरेजा, आलोक गर्ग, संगीतकार राकेश कुमार, अचिन अग्रवाल, अमित अग्रवाल,  आशीष गोयल आदि उपस्थित रहे।

विद्यालय के पूर्व छात्र और प्रबंध समिति के पदाधिकारी महेश कुमार- उपाध्यक्ष, विनोद संगल- प्रबंधक, डॉ अशोक कुमार सह-प्रबंधक ने अपने पुराने सहपाठियों के प्रति आभार व्यक्त किया । इस अवसर पर जी०सी० पब्लिक स्कूल के निदेशक डॉ० एम०के० गुप्ता और जी०सी० पब्लिक स्कूल जूनियर विंग की प्रभारी श्रीमती ममता चौहान के मार्गदर्शन में नन्हे मुन्ने छात्र-छात्राओं और दीपचंद ग्रेन चैम्बर इंटर कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने कई रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए । कार्यक्रम का संचालन श्रीमती अरुणा रानी प्रवक्ता एवं श्रीमती रूपम शर्मा ने किया ।

विद्यालय के प्रधानाचार्य विजय कुमार शर्मा ने पुरातन छात्रों के संस्था के प्रति लगाव की सराहना करते हुए कहा कि निकट भविष्य में अधिक से अधिक पुरातन छात्रों से संपर्क कर उन्हें संस्था से जोड़ने का सतत प्रयास रहेगा। कार्यक्रम के संचालन में प्रभात गौड़, सुभाष चंद्र, अनिल शर्मा, राकेश कुमार जायसवाल, शेर अफ़गान खान, श्रीमती रेनू, वाजिद अली, श्रीमती आशा परवीन, अभिषेक जैन, हरेंद्र मलिक, सोमदत्त विकास शर्मा, अनिलदत्त, रोहित शर्मा आदि के साथ ही जी०सी० पब्लिक स्कूल के आशीष त्यागी, नीरज कुमार आदि स्टाफ सदस्यों का विशेष सहयोग रहा |

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय