Friday, September 20, 2024

गोमती नगर में हुई घटना के बाद योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई; DCP, ADCP और ACP हटाये गए, पूरी चौकी निलंबित

लखनऊ।  लखनऊ के गोमतीनगर में बुधवार को बारिश के बाद हुई घटना में सीएम योगी आदित्यनाथ ने सख्त कार्रवाई की है। इस मामले में डीसीपी, एडीसीपी और एसीपी को हटा दिया गया है। साथ ही गोमती नगर थाने के प्रभारी को सस्पेंड कर दिया गया है। इसके अलावा चौकी पर तैनात सभी पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है।

जानकारी के मुताबिक 31 जुलाई को ताज होटल के निकट गोमती नगर थाना क्षेत्र में बने अंडरपास के पास बारिश से जल भराव होने के दौरान आने-जाने वाले राहगीरों व वाहनों के साथ कुछ अराजक तत्वों द्वारा हुड़दंगई की गई थी। साथ ही आपत्तिजनक हरकतों का संज्ञान लेते हुए थाना गोमती नगर में प्राथमिकी दर्ज की गई है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए  चार अलग-अलग टीम बनाकर उन्हें लगाया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मामले में चार आरोपी गिरफ्तार 
इस मामले की जानकारी देते हुए पुलिसि ने बताया कि अराजक तत्वों की गिरफ्तारी की कोशिश में चार अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है और प्राप्त साक्ष्य तथा सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में वृद्धि भी की गई है। पुलिस ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ धारा 191(2), 3(5), 272, 285 और 74 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने/ लज्जाभंग सम्बन्धी) बीएनएस 2023 के तहत केस दर्ज किया गया है। बाकी अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए कोशिश की जा रही है। बता दें कि इससे पहले आरोपियों के खिलाफ दर्ज केस में महिला के साथ छेड़खानी का केस दर्ज नहीं किया गया था।

इन्हें हटाया गया
1- DCP प्रबल प्रताप सिंह
2- ADCP अमित कुमावत
3- ACP अंशु जैन

ये हुए सस्पेंड
1- इंस्पेक्टर गोमतीनगर दीपक कुमार पांडेय
2- चौकी इंचार्ज दरोगा ऋषि विवेक
3- दरोगा कपिल कुमार
4- सिपाही धर्मवीर
5- सिपाही वीरेंद्र कुमार

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय