Saturday, April 27, 2024

सहारनपुर में जुलाई से शुरू हो सकती है हवाई सेवा, जून तक हो जायेगा निर्माण पूरा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सहारनपुर- पश्चिमी उत्तर प्रदेश के महत्वपूर्ण जिले सहारनपुर के नागरिकों को जुलाई माह से हवाई सेवा की सुविधा प्राप्त हो सकती है।

जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बुधवार को संवाददाताओं को बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अपर मुख्य सचिव शशि प्रकाश गोयल ने मंगलवार को सहारनपुर के सरसावा स्थित निर्माणाधीन हवाई अड्डे का निरीक्षण किया और उम्मीद जताई कि वहां से जल्द ही नागरिक उड़ानें शुरू हो जाएंगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

72 सवारियों को ले जाने वाले हवाई जहाज यहां से उड़ान भरेंगे। हवाई अड्डे की बाउंड्रीवाल पूरी हो गई है। हवाई अड्डे का निर्माण कार्य दो भागों में दो एजेंसियों द्वारा किया जा रहा है। बाहरी भाग में यात्रियों के लिए बैठने का प्रबंध होगा और दूसरे हिस्से का इस्तेमाल हवाई जहाजों के खड़ा करने में होगा।

रन-वे तक जाने के लिए टैक्सियों का मार्ग बनाया जाएगा। सिविल एन्कलेव में नागरिकों के खड़े होने की व्यवस्था होगी। निर्माण कार्य 30 जून तक पूरा हो जाने की संभावना है। उसके बाद एयर लाईंस अपने अनुसार उड़ानों का संचालन करेगी।


श्री सिंह ने बताया कि लोक निर्माण विभाग अंबाला-देहरादून राष्ट्रीय राजमार्ग से सिविल एन्कलेव तक 16 मीटर चौड़ी सड़क बना रहा था। अपर मुख्य सचिव ने इसकी चौड़ाई 24 मीटर करने के निर्देश दिए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय