Saturday, May 18, 2024

मंगलवार को बंद रहेंगे यूपी के सभी पब्लिक स्कूल, जानें क्या है कारण

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। यूपीएसए और एओपीएस की बैठक में यूपी में मंगलवार 8 अगस्त 2023 को सभी निजी स्कूल बंद रखने का निर्णय लिया गया। बैठक में कहा गया कि आजमगढ़ के चिल्ड्रन गर्ल्स स्कूल में हुई घटना की निष्पक्ष जांच कराए बिना ही प्रधानाचार्या और शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया गया। इसी के विरोध में उत्तर प्रदेश के सीबीएसई, आईसीएसई और यूपी बोर्ड के सभी स्कूल मंगलवार को बंद रहेंगे।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एसोसिएशन ऑफ प्राइवेट स्कूल्स, उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष डॉ. अतुल कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि छात्रा के पास मोबाइल मिलने पर उसके द्वारा अपने माता पिता के डर से उठाए गए इस कदम को गलत नहीं ठहराया जा सकता है। अगर स्कूल में मोबाइल ले जाने पर प्रतिबंध है तो छात्रा मोबाइल लेकर स्कूल कैसे आ रही थी। ऐसे में इसी तरफ से छात्रों के माध्यम से उठाये जाने वाले इस तरह के कदम की जिम्मेदार सीधे स्कूल पर डाली जाती रहेगी तो स्कूलों को संचालन बंद हो जाएगा।

 

उन्होंने कहा कि वह सरकार से अनुरोध करते हैं कि पूरे मामले की निष्पक्ष जांच करवाई जाए और जांच रिपोर्ट आने के बाद दोषी के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाए। इसके अलावा उन्होंने कहा कि आज अभिभावक कोई भी बात सुनने को तैयार नहीं होते हैं। छोटी-छोटी सी बात पर एफआईआर की धमकी देते हैं। ऐसे में विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने इसी कारण से शिक्षक शिक्षिकाओं को सम्मान देना बंद कर दिया है।

 

आपको बता दें कि यूपी के आजमगढ़ के हरवंशपुर क्षेत्र स्थित चिल्ड्रेन गर्ल्स स्कूल में 11वीं में पढ़ने वाली छात्रा ने 31 जुलाई 2023 को विद्यालय की तीसरी मंजिल से कूद गई थी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी। छात्रा के माता पिता ने स्कूल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए थे। इसी के बाद पुलिस ने स्कूल की प्रधानाचार्या और एक शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया था। इसी के विरोध में निजी स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय