Saturday, April 27, 2024

विपक्षी दलों की बैठक में की बड़ी पेशकश,अखिलेश यादव बोले- कांग्रेस से सीटों का बंटवारा कोई मुद्दा नहीं

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा, ”जब कांग्रेस के साथ सीट बंटवारे की बात आएगी तो वह आगे बढ़ने को तैयार हैं क्योंकि उनकी मुख्य चिंता बीजेपी को हराना है।”

अखिलेश यादव अब तक कांग्रेस के साथ अपने संबंधों पर चुप्पी साधे हुए हैं, जिससे उत्तर प्रदेश में ‘इंडिया’ गठबंधन के भविष्य के बारे में अटकलें लगाई जा रही हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

यूपीसीसी के पूर्व प्रमुख बृजलाल खाबरी ने बयान दिया था कि राज्य में पार्टी कार्यकर्ता सपा के साथ गठबंधन के पक्ष में नहीं हैं, जिससे रिश्ते में और तनाव आ गया। 6 जुलाई को बृजलाल खाबरी ने लखनऊ में एक बयान जारी कर कहा था कि राज्य में कांग्रेस कार्यकर्ता 2024 के चुनाव में सपा को छोड़कर किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन के लिए तैयार हैं।

सपा नेतृत्व ने तत्कालीन यूपीसीसी प्रमुख के इस तरह के कड़े बयान पर आपत्ति जताई थी। इसके बाद सपा ने 2024 के चुनावों के लिए यूपी में कांग्रेस पार्टी के साथ गठबंधन पर चुप्पी साध ली। खाबरी के बयान पर सपा की नाराजगी जाहिर तौर पर दिल्ली में कांग्रेस नेतृत्व को नजर आ गई।

आख़िरकार, 17 अगस्त को खाबरी को 10 महीने के छोटे कार्यकाल के बाद यूपीसीसी प्रमुख के पद से हटा दिया गया। उनकी जगह पार्टी के क्षेत्रीय अध्यक्ष अजय राय ने ले ली है। यह घटनाक्रम विपक्षी गठबंधन की फिर से होने वाली बैठक से कुछ दिन पहले आया है। इस बार 31 अगस्त को मुंबई में बैठक होगी। बैठक में सपा और कांग्रेस के 2024 के चुनावों के लिए राज्य में अंतिम सीट-बंटवारे के फॉर्मूले पर चर्चा करने की उम्मीद है।

अखिलेश यादव ने शनिवार को दिल्ली में एक कार्यक्रम में उनसे पूछे गए एक विशेष प्रश्न का उत्तर देते हुए कहा, ”उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को क्या देना है ये कोई बड़ा सवाल नहीं है। बड़ा सवाल ये है कि भाजपा को हराना है।”

साल 2016 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के साथ सपा के गठबंधन और 2019 के लोकसभा चुनावों में बसपा के साथ गठबंधन के अपने पिछले अनुभव पर, अखिलेश ने कहा कि दोनों गठबंधन सीखने का अनुभव था।

अखिलेश यादव ने कहा कि मैंने हमेशा मुख्य उद्देश्य के रूप में भाजपा को हराना के लिए गठबंधन में प्रवेश किया है। समाजवादी पार्टी ने हमेशा बड़े दिल से सीट-बंटवारे के फॉर्मूले पर फैसला किया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय