Saturday, October 5, 2024

भाजपा के अंधकार से बचाने के लिए जनता को जगाना होगा : अखिलेश यादव

बांदा। अगर हमने (समाजवादी पार्टी) ने जनता को नहीं जगाया तो ये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लोग न जाने किस अंधकार की ओर हम लोगों को ले जाएंगे। यह बातें गुरुवार को समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बांदा में लोक जागरण अभियान के अंतर्गत आयोजित समाजवादी पार्टी के प्रशिक्षण शिविर में कही।

उन्होंने उपस्थित पार्टी पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं और जनता को सम्बोधित करते हुए कहा कि बुंदेलखंड में सब कुछ है और सब कुछ किया जा सकता है। छूट गई चीजों को हम समाजवादी लोग करने का काम करेंगे। मेजर ध्यानचंद जी के नाम पर समाजवादियों ने स्टेडियम झांसी में बनाया। वहीं 500 बेड का राजकीय अस्पताल भी बनाया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अखिलेश यादव ने कहा कि मुझे बताया गया कि मेडिकल कॉलेज में इन-इन चीजों की जरूरत हैं। जो-जो चीजें बताई गई, उन सब चीजों का इंतजाम करके दे दिया। उसका परिणाम ये हुआ कि बांदा में मेडिकल कॉलेज पूरी तरीके से तैयार हो गया और उसे हम लोगों ने शुरू किया। उन्होंने कहा कि अब तो अखबार-टीवी वाले भी हिसाब-किताब करते हैं, जैसा उनका बजट वैसी उनकी भाषा। सोचिए हमारे और आपके सामने कितनी चुनौतियां हैं। जिस दल से हमारा आपका मुकाबला है वो भगवान की कसम खाकर भी झूठ बोलते हैं।

अखिलेश ने कहा कि अभी सदन में कह रहे थे कि ये जो टमाटर महंगा बिक रहा है, इससे हमारे किसानों को लाभ हो रहा है। बताओ किसान भाइयों यहां पर किसेने टमाटर पैदा किया हो तो। हमें तो लगता है कि इन्होंने छिपाकर कहीं टमाटर के पौधे लगा दिए हैं।

सपा अध्यक्ष ने भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि करोड़ों रुपया पता नहीं कहां जा रहा है। हमारे प्रधान उसी में मारे जा रहे हैं। याद कीजिए प्रधानमंत्री ने कहा कि बुंदेलखंड में मिसाइल बना रहे हैं, बीजेपी के लोगों से पूछिए मिसाइल कहां है। कहां डिफेंस कॉरिडोर बनेगा, बताओ कहीं बन गया हो।

अखिलेश ने मंच से कहा कि जो रास्ता डॉ. लोहिया ने दिखाया, जिस रास्ते पर नेताजी चले, इन दोनों का रास्ता वही है जो सपना कभी बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर ने दिखाया था कि देश में समानता हो, गैर बराबरी खत्म हो, समता मूलक समाज हो, उसी रास्ते पर हम लोगों को चलना है।

मंंच पर पहुंचने पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का पदाधिकारियों ने माल्यार्पण कर स्वागत किया। मंच से अखिलेश ने उपस्थित जनता का अभिवादन करते हुए जोश भरा। इस दौरान जिंदाबाद के नारे कार्यकर्ता लगाते रहें।

किसानों की आय नहीं हुई ‘हाय’ दोगुनी

इससे पूर्व अखिलेश यादव ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर भाजपा सरकार पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने लिखा उप्र में बीज खरीद में मनचाही कंपनी को काम देकर 60 करोड़ के घोटाले की खबर गोरखधंधे की बस ऊपरी परत है, बाकी परतें भी खुलेंगी। जो बीज में घपला करते हैं, वो क्या किसानों की आय दोगुनी करेंगे। भाजपा सरकार में किसानों की आय नहीं ‘हाय’ दोगुनी हुई है, जो भाजपा के पतन का कारण बन रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय