Wednesday, June 26, 2024

प्रधानमंत्री आवास पहुंचे अमित शाह, जेपी नड्डा; पीएम मोदी की ‘टी पार्टी’ में शामिल रहे कई अन्य दिग्गज नेता

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार शाम राष्ट्रपति भवन में लगातार तीसरी बार पद की शपथ लेंगे। इससे पहले वह 7 लोक कल्याण मार्ग स्थित पीएम आवास पर चुनिंदा सांसदों के साथ चाय पर चर्चा कर रहे हैं। माना जा रहा है कि इस ‘टी पार्टी’ में मौजूद नेता आज शाम को राष्ट्रपति भवन में पीएम मोदी के साथ मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा और अमित शाह पीएम आवास पर पहुंच गए हैं। प्रधानमंत्री आवास पर पहुंचे अन्य नेताओं में शिवराज सिंह चौहान, अर्जुन राम मेघवाल, ज्योतिरादित्य सिंधिया, पंकज चौधरी, राव इंद्रजीत सिंह, बीएल वर्मा और अन्नपूर्णा देवी शामिल हैं।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आज शाम को 7:15 बजे राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पीएम मोदी को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगी। शपथ ग्रहण समारोह की सारी तैयारियां भी पूरी हो गई हैं। उनके साथ भाजपा के कई नेता और सहयोगी दलों के कई सांसद भी आज मंत्रिपद की शपथ ले सकते हैं। टीडीपी की तरफ से राम मोहन नायडू और पेम्मासानी चंद्र शेखर के मंत्री पद की शपथ लेने की बात सामने आई है। पीएम मोदी ने आज सुबह राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के समाधि स्थल पर पहुंचकर श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने नेशनल वॉर मेमोरियल जाकर शहीद जवानों को नमन भी किया। वह सबसे पहले महात्मा गांधी के समाधि स्थल राजघाट पहुंचे और राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि अर्पित की।

 

इसके बाद पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के समाधि स्थल ‘सदैव अटल’ पर जाकर उन्हें भी श्रद्धांजलि अर्पित की। अटल बिहारी वाजपेयी के समाधि स्थल पर काफी संख्या में मौजूद लोगों ने ‘भारत माता की जय’, ‘मोदी-मोदी’ और ‘ मोदी जी को – जय श्रीराम’ जैसे नारों से उनका अभिवादन किया। लोग ‘अटल बिहारी वाजपेयी – अमर रहे’ के नारे लगाते भी सुनाई दिए। इसके बाद पीएम ने नेशनल वॉर मेमोरियल पहुंचकर शहीद जवानों को भी नमन किया। वहां तीनों सेनाओं के प्रमुखों ने उनका स्वागत किया। इस दौरान वरिष्ठ भाजपा नेता राजनाथ सिंह भी उनके साथ मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय