Sunday, September 8, 2024

पांच चरण के चुनाव में ही भाजपा कर चुकी है 310 सीटें पार: अमित शाह

बलिया/ कुशीनगर-गृहमंत्री अमित शाह ने सोमवार को दावा किया कि पांच चरणों के चुनाव में ही भारतीय जनता पार्टी 310 सीटें पार कर सरकार बना चुकी है और कांग्रेस 40 तो सपा 4 से भी कम सीटों में सिमट जाएगी।

जिले के बेल्थरा स्थित हल्दी-रामपुर में सोमवार को पहुंचकर गृह मंत्री अमित शाह ने सलेमपुर लोकसभा से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी रविन्द्र कुशवाहा के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान विपक्ष के मुस्लिमों को धर्म के आधार पर आरक्षण देने के दावे पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि ये राहुल बाबा और अखिलेश झूठ फैला रहे हैं कि अगर नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बने तो आरक्षण को समाप्त पर देंगे। पर नरेंद्र मोदी के रहते, एस सी, एस टी और पिछड़े वर्ग का आरक्षण कोई समाप्त नहीं कर सकता।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस और सपा मुखिया अखिलेश यादव मुस्लिम आरक्षण पिछड़े वर्ग का काटकर देने वाले हैं लेकिन जबतक एक भी सांसद भारतीय जनता पार्टी का संसद में है तब-तक मुसलमानों को धर्म के नाम पर आरक्षण कोई नहीं दिला सकता है।

वहीं 5 चरणों के चुनाव परिणामों को लेकर उन्होंने कहा कि छह चरण का चुनाव समाप्त हो चुका है तथा पांच चरणों के चुनाव का परिणाम मुझे मालूम है। उन्होंने दावा किया कि पांच चरणों के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी 310 सीटें पार कर सरकार बना चुकी है। यह छठा और सातवां चरण 400 पर करने का है। लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी 400 सीटें पार करने वाली है और कांग्रेस महज 40 सीटों में ही सिमटने वाली है । सपा और अखिलेश यादव को चार सीटें भी नहीं मिल पाएगी।

कुशीनगर में  उदित नारायण डिग्री कालेज पडरौना के मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए श्री शाह ने कहा कि 6 चरण का मतदान समाप्त हो चुका है। मेरे पास 5 चरण का आंकड़ा है, पांच चरण में मोदी जी 310 सीटें पार कर चुके हैं। छठा चरण हो चुका है। सातवां होने वाला है, जिसमें आप लोगों को 400 पार कराना है।

उन्होंने कहा कि 4 जून को राहुल बाबा की पार्टी 40 भी पार नहीं कर पाएगी और अखिलेश बाबू 04 भी पार नहीं कर पाएंगे। देश की जनता ने तय किया है कि अगले 05 साल नरेन्द्र मोदी जी ही प्रधानमंत्री रहेंगे।

श्री शाह ने विपक्ष पर हमलावर होते हुए कहा कि 4 जून को मोदी जी की या भाजपा की विजय निश्चित है। आप 4 जून की दोपहर को देख लेना कि राहुल बाबा के लोग प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे और कहेंगे कि खड़गे के कारण हम हारे हैं। हार का ठीकरा भी खड़गे साहब पर फूटेगा। उन्होंने कहा कि मैं आज बहन मायावती और अखिलेश यादव से पूछना चाहता हूं कि कुशीनगर चीनी का कटोरा नाम से प्रसिद्ध था लेकिन आपके समय में 5 – 6 चीनी मिलें बंद हुईं जबकि हमारी सरकार के समय में 20 चीनी मिलों को फिर से चालू करने का काम किया गया है। 38 चीनी मिलों की क्षमता में वृद्धि करने का काम योगी आदित्यनाथ जी की सरकार ने किया है।

उन्होंने आगे कहा कि आज गन्ने की बुवाई का क्षेत्रफल भी 9 लाख हेक्टेयर बढ़ा है। 1995 से 2017 तक सपा.-बसपा ने गन्ना किसानों को सिर्फ 23 हजार करोड़ रुपये का भुगतान किया था जबकि 2017 से 2024 तक 2 लाख 50 हजार करोड़ रुपये का भुगतान भाजपा की सरकार ने किया है।

अमित शाह ने कहा कि मगर आप चिंता मत कीजिए, न ये जीतने वाले हैं और न हम ऐसा होने देंगे। जब तक नरेन्द्र मोदी जी और भाजपा हैं पिछड़ा वर्ग के आरक्षण को कोई हाथ नहीं लगा सकता। हम इस देश में धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं आने देंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय