Friday, May 10, 2024

बिहार के पूर्णिया में एलियन जैसे बच्चे का हुआ जन्म, निकाल रहा अजीब आवाजें, देखने वालों का लग रहा तांता

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

पूर्णिया। बिहार के पूर्णिया में अमर प्रखंड में एक ऐसे बच्चों का जन्म हुआ है जो बिल्कुल असामान्य है। देखने में एलियन की तरह है। डॉक्टर और नर्स इसे लेकर कह रहे हैं कि यह बच्चा एक खास बीमारी से ग्रसित है जो दो से तीन लाख बच्चों में एक बच्चे ही ऐसे जन्म लेते हैं ।इस बच्चे का जन्म अमौर प्रखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में नॉर्मल डिलीवरी से हुआ है। परंतु बच्चा देखने में बिल्कुल एलियन जैसा है। जैसे ही यह हल्ला हुआ आसपास से हजारों लोग उसे देखने पहुंचने लगे । बच्चे की जो स्थिति है बच्चों का रंग बिल्कुल साफ उजाला है । शरीर के चमड़े कई जगह से फटे हुए हैं और आंख बड़े-बड़े हैं ।मुंह भी अन्य बच्चों की अपेक्षा बड़ा है। बच्चे का 3 दिन पहले शनिवार को जन्म हुआ है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की नर्स अभिलाषा ने बताया 2 सितंबर शनिवार को चौका गांव के रहनेवाले अशफाक अपनी पत्नी रुबेदा को लेकर अस्पताल में आए। रात्रि के 1:30 बजे बच्चे का जन्म हुआ । बच्चे का जन्म होते ही सभी लोग डर गए। बच्चे के मुंह से अजब तरह की आवाज़ भी निकल रही थी। बच्चे की स्थिति नाजुक देखते हुए डॉक्टरों ने उसे रेफर कर दिया।

 

इस मामले में सिविल सर्जन डॉक्टर अभय प्रकाश चौधरी ने कहा कि यह कंजेटाईनल एनोमौली नामक बीमारी है। यह जन्मजात होता है और यह क्यों होता है इसकी स्थिति अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाई है । ऐसे बच्चे अधिकतर मानसिक रूप से अस्वस्थ तो होते ही हैं दो से तीन लाख बच्चों में एक ऐसे बच्चे पैदा लेते हैं ।

 

उधर बच्चों के पिता अशफाक और उनके घर वाले परेशान हैं कि बच्चे का ईलाज कैसे कराएं। हम लोग तो गरीब हैं। घर का गुजारा भी बहुत मुश्किल से हो पता है । हम लोगों को समझ में नहीं आ रहा है कि हम लोग अब क्या करे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय