Wednesday, June 26, 2024

देहरादून में असामाजिक तत्व ने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का किया प्रयास, जांच में जुटी पुलिस

देहरादून। डोईवाला कोतवाली क्षेत्र में आने वाले हर्रावाला में मंगलवार को एक शर्मनाक घटना सामने आई। जहां एक असामाजिक तत्व ने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का प्रयास किया। घटना काली माता मंदिर की है। इस शख्स की करतूत सीसीटीवी में कैद हो गई।

पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। लोगों ने आरोपी को जल्द पकड़ने की पुलिस से मांग की है। माहौल के शांत बनाए रखने के लिए पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दरअसल, हर्रावाला बाजार में मंदिर को अपवित्र करने की कोशिश और तोड़फोड़ का सनसनीखेज मामला सामने आया है। सोमवार को मध्यरात्रि के बाद हुई घटना का मंगलवार सुबह पता चलते ही क्षेत्रवासियों में रोष व्याप्त हो गया। आसपास के लोगों के साथ ही काफी संख्या में हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ता भी एकत्र हो गए। हर्रावाला पुलिस ने लोगों को शीघ्र कार्रवाई का आश्वासन देकर हालत को बिगड़ने से बचाया। इसके बाद काफी संख्या में लोग आरोपी की तत्काल गिरफ्तारी की मांग को लेकर हर्रावाला चौकी पहुंच गए।

बताया जाता है कि हर्रावाला में रेलवे चौक से चंद कदम पर पुराना काली मंदिर है। देहरादून-हरिद्वार हाईवे से एकदम सटे मंदिर के प्रवेश द्वार की एक ओर का शीशा मंगलवार सुबह टूटा मिला। मंदिर के बगल में डेरी चलने वाले राकेश पाल ने बताया कि सुबह करीब 5:30 बजे मोहल्ले की एक महिला रोज की तरह मंदिर में दर्शन करने पहुंची, तो वहां शीशे का दरवाजा टूटा और कांच बिखरा देखा।

इस पर उसने आसपास के लोगों के साथ ही निवर्तमान क्षेत्रीय पार्षद विनोद कुमार को सूचना दी। विनोद का ऑफिस मंदिर के बगल में ही है। बकौल राकेश, पहले सभी ने यह समझा गया कि यह चोरी की घटना है, लेकिन जब निवर्तमान पार्षद और आसपास के दुकानदारों ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो हैरान रह गए।

सीसीटीवी फुटेज एक व्यक्ति मंदिर के द्वार के बाहर लघुशंका करते नजर आ रहा है। व्यक्ति पहले कंकड़ और फिर बड़ा पत्थर उठा कर मंदिर के शीशे के दरवाजे की ओर मारता है। इसके बाद वह वहां से आगे बढ़ता दिख रहा है। आरोपी नंगे पैर है। सीसीटीवी में घटनाक्रम का समय रात 1:14 का दर्ज है।

सीओ अभिनव चौधरी ने बताया कि पुलिस टीम का भी गठन कर दिया गया है। रास्ते के सभी कैमरे चेक किये जा रहे हैं और आरोपी तक जल्द ही पुलिस पहुंच जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय