Thursday, May 2, 2024

बांग्लादेश के आर्म्ड सैनिक भारतीय सीमा में घुसे, ग्रामीणों को दी धमकी, तस्करों की कर रहे थे तलाश

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

हिलोंग – आर्म्ड बॉर्डर गार्ड्स बंगलादेश (बीजीबी) के जवानों ने मेघालय में भारतीय क्षेत्र में प्रवेश किया और दक्षिण गारो हिल्स जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास ग्रामीणों को धमकी दी, जिसके बाद ग्रामीणों ने उनका पीछा किया।
यह घटना बुधवार की है।


सीमा सुरक्षा बल के एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि उन्होंने इस मामले को लेकर बीजीबी के समक्ष विरोध दर्ज कराया है। दो हथियारबंद बीजीबी सैनिकों ने भारतीय क्षेत्र में भागे तस्करों की तलाश में बुधवार को अपराह्न में रोंगारा इम्ब्लोका (वेक) गांव में घुसपैठ की।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 


उन्होंने बताया कि सतर्क भारतीय ग्रामीणों ने घुसपैठियों का पीछा किया। इस दौरान दो बीजीबी सैनिकों ने ग्रामीणों को अपने हथियारों से धमकाया, लेकिन ग्रामीणों को दृढ़ किया गया और बीजीबी घुसपैठियों को भारतीय धरती से पीछे हटने के लिए मजबूर किया गया।


बाद में ग्रामीणों ने राज्य पुलिस और बीएसएफ अधिकारियों को बीजीबी के जवानों द्वारा घुसपैठ की सूचना दी, जिसके बाद बीएसएफ के जवानों ने कार्रवाई की।


साउथ गारो हिल्स के जिला पुलिस प्रमुख अब्राहम मारक ने कहा कि स्थिति का जायजा लेने के लिए सीमावर्ती गांव में एक पुलिस दल भेजा गया है। उन्होंने कहा, “हमने पहले ही इस मामले को बीजीबी के समक्ष उठाया है। कमांडर स्तर की बैठक हुई है और मामला उठाया गया है। बीएसएफ (मेघालय फ्रंटियर) के महानिरीक्षक प्रदीप कुमार ने कहा, मामले को आगे बढ़ाने के लिए हम जल्द ही एक फ्लैग मीटिंग करेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय