Saturday, May 11, 2024

मेरे संसदीय करियर पर अरुण जेटली, सुषमा स्वराज का बड़ा प्रभाव: सुप्रिया सुले

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी सांसद सुप्रिया सुले ने सोमवार को कहा कि दिवंगत भाजपा नेता अरुण जेटली और सुषमा स्वराज दो राजनीतिक हस्तियां थीं, जिन्होंने उनके संसदीय करियर पर गहरा प्रभाव छोड़ा है।

पुराने संसद भवन में कामकाज के आखिरी दिन संसद की 75 साल की यात्रा पर चर्चा के दौरान अपने भाषण में उन्होंने कहा, “मैं उन दो लोगों को रिकॉर्ड पर रखना चाहूंगी जिनका आज भाजपा ने उल्लेख नहीं किया है, मेरे संसदीय कार्य में मैं उनसे काफी प्रभावित हूं, जो भाजपा के हैं, लेकिन मुझे अब भी लगता है कि वे सबसे बड़े नेताओं में से एक थे और असाधारण सांसद थे, जिनका हम आदर करते थे, और वे हैं – सुषमा स्वराज और अरुण जेटली। वे लगातार सहकारी संघवाद की बात करते थे। यह इस तरफ या उस तरफ की बात नहीं है, अच्छे काम को स्थापित करना होगा।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

संसद की 75 साल की यात्रा पर चर्चा की शुरुआत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण का जिक्र करते हुए, एनसीपी सांसद ने आगे कहा कि चाहे वह इंडिया हो या भारत, कई लोगों ने इसके विकास में योगदान दिया है।

उन्होंने कहा, “मैं आज प्रधानमंत्री के भाषण की सराहना करती हूं जहां उन्होंने सराहना की कि शासन निरंतरता है। इस देश को बनाने में पिछले सात दशकों में विभिन्न लोगों ने योगदान दिया है जिसे हम सभी समान रूप से प्यार करते हैं। चाहे आप इसे इंडिया कहें या भारत, यह आपका अपना देश है। हम सभी यहीं पैदा हुए हैं, हम सभी यहां आकर धन्य हैं।”

सुबह सेंट्रल हॉल में दोनों सदनों के सदस्यों के संयुक्त फोटो सत्र के बाद मंगलवार से विशेष सत्र की संसदीय कार्यवाही नए संसद भवन से फिर से शुरू होने जा रही है।

सोमवार को पुराने संसद भवन में कामकाज का आखिरी दिन था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय