Sunday, May 19, 2024

गाजियाबाद में कहीं गंगाजल की सप्लाई ठप तो कहीं पानी में टीडीएस की मात्रा अधिक

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गाजियाबाद। ट्रांस हिंडन में पानी की समस्या बढ़ती जा रही है। कहीं पानी में टोटल डिसॉल्वड सॉलिड (टीडीएस) की मात्रा ज्यादा है तो कहीं दूषित पानी सप्लाई हो रहा है। कई क्षेत्र ऐसे हैं, जहां पानी ही नहीं आ रहा। डेल्टा कॉलोनी के इलाकों में गंगाजल की सप्लाई ठप है। कहने को ये इलाका दिल्ली से सटा है। लेकिन साफ पानी इस इलाके की समस्या बना हुआ है। इसमें पॉश इलाके रामप्रस्था के लोग पानी के लिए बाज़ार के चक्कर काट रहे हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि दो महीने से हालात खराब हैं। जब से पानी की नई लाइन पड़ी है। तब से पानी सप्लाई में परेशानी आ रही है। इंदिरापुरम की साया गोल्ड सोसायटी में भी पानी के कारण हालात खराब हैं।

पानी का इंतज़ाम चुनौती

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

लोगों को पानी का इंतजाम करने के लिए तैयारी करनी पड़ रही है। इलाके की मुख्य समस्या गंदे और बदबूदार पानी से लेकर हाई टीडीएस और कभी पानी की सप्लाई न होना है। पिछले पूरे सप्ताह लोग इसी परेशानी से जूझते रहे। गुरुवार को गंदे बदबूदार पानी की सप्लाई हुई थी। ब्लॉक सी और डी में लगभग 600 मकान हैं। जहां पर पानी की परेशनी बनी हुई है।

पानी का टीडीए 600 पार

बृज विहार में टीडीएस 600 पार पहुंच गया है। इसे लेकर लोगों ने मोबाइल वाट्सएप ग्रुपों पर मैसेज करना शुरू कर दिया है। लोग एक दूसरे को सचेत करते हुए पानी को पीने के लिए अयोग्य बता रहे हैं। लोगों का कहना है कि यहां करीब 200 घरों में गंदा पानी सप्लाई हो रहा है। लोगों का आरोप है कि अगर यही हालात रहे तो वह दिन दूर नहीं, जब यहां स्वास्थ्य विभाग को कैंप लगवाना पड़ेगा। दूषित पानी की समस्या से लोगों को डायरिया के साथ उल्टी और दस्त जैसी बीमारी होने का अंदेशा है।

पानी की किल्लत से परेशान

रामप्रस्था में सी और डी ब्लॉक में करीब ढाई हजार की आबादी निवास करती है। इन कालोनी के निवासियों ने बताया कि पिछले दो माह से यहां पर पानी की सप्लाई ना के बराबर है। इलाके में बीस से तीस मिनट ही सप्लाई होती है। वहीं इसमें गंदा पानी बदबूदार पानी आ रहा है। जो कि पीने योग्य नहीं होता। लोगों को बाहर से ही पानी खरीदकर पीना पड़ता है।
इस बारे में महापौर सुनीता दयाल का कहना है कि गाजियाबाद में कहीं भी दूषित पानी सप्लाई होता है तो उसकी जिम्मेदारी निगम की है। उन्होंने कहा कि जल्द ही दूषित पानी की समस्या क्षेत्र से दूर करवाई जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय