Friday, June 7, 2024

मतगणना के कार्य में लगे नोडल अधिकारी तैयारियों को दें अंतिम रूप: अतुल कुमार

नोएडा। आगामी 4 जून को फूल मंडी फेस 2 नोएडा में आयोजित होने वाली मतगणना की तैयारियों को लेकर उप जिला निर्वाचन अधिकारी अतुल कुमार ने आज मतगणना की व्यवस्था के लिए नियुक्त किए गए नोडल अधिकारियों के साथ बैठक की।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

कलेक्ट्रेट सभागार में हुई बैठक के दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि 4 जून को होने वाली मतगणना को लेकर सभी अधिकारीगण भारत निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन के अनुरूप अपनी-अपनी तैयारी को अंतिम रूप शीध्र प्रदान करें, जिससे मतगणना को जनपद में निष्पक्ष, स्वतंत्र, पूर्ण पारदर्शिता एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराया जा सके। उन्होंने कहा कि बढ़ते तापमान को देखते हुए समयानुसार सभी मूलभूत व्यवस्थाओं को सकुशल ढंग से पूर्ण किया जाए। मतगणना स्थल पर सुरक्षा के मद्देनजर वाहन प्रवेश प्रतिबंधित रहेंगे, सिर्फ आब्जर्वरों के वाहन ही मतगणना स्थल तक जायेंगे। इसके साथ ही मतगणना स्थल पर साफ-सफाई, पीने के पानी व मतगणना के कार्य में लगे कार्मिकों के लिए भोजन की व्यवस्था, विद्युत, प्रकाश, टेन्ट, कुर्सियों, फर्नीचर सहित कूलर, पंखा आदि की भी उचित व्यवस्था होनी चाहिए।

 

 

उन्होंने निर्देश दिए की मतगणना स्थल पर भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार कम्युनिकेशन सेंटर, पब्लिक कम्युनिकेशन सेंटर एवं मीडिया सेंटर बनाते हुए उनमें सभी आवश्यक व्यवस्थाएं समय रहते सुनिश्चित कर दी जाए। उन्होंने विद्युत सुरक्षा के संबंध में विद्युत विभाग का अधिकारियों को निर्देश दिए की मतगणना स्थल पर विद्युत आपूर्ति को लेकर सभी व्यवस्थाएं सुदृढ़ रखी जाए, ताकि मतगणना के दौरान विद्युत आपूर्ति अनवरत रूप से होती रहे। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए की मतगणना स्थल पर थर्मल स्कैनर, सैनिटाइजर एवं ओआरएस के पैकेट तथा डॉक्टर की टीम की व्यवस्था रखी जाए। उन्होंने नोडल अधिकारियों से कहा कि जो दायित्व सौंपे गए हैं उनका निष्ठा एवं ईमानदारी के साथ पालन करते हुए सभी अधिकारी मतगणना स्थल का भ्रमण कर सभी व्यवस्थाओं को देख ले और यदि किसी भी व्यवस्था में कमी हो तो समय रहते उसको दुरुस्त करा लें, जिससे मतगणना के दिन किसी भी परेशानी का सामना न करना पड़े।

 

उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि मतगणना दिवस से पहले मीडिया में एडवाइजरी जारी करा दी जाएगी कि फूल मंडी के किस गेट से एंट्री होगी और कहां पर पार्किंग व्यवस्था की गई है, इसकी सूचना पहले से ही राजनीतिक पार्टियों, उम्मीदवारों, अभिकर्ताओं तथा मीडिया बन्धुओं को दे दी जाए, ताकि मतगणना के दिन किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े।

 

 

 

उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि उम्मीदवारों, अभिकर्ताओं, मीडिया बन्धुओं तथा मतगणना कार्मिकों को जो पास जारी किए जाएं उनका एक नमूना पहले से ही पुलिस को भी उपलब्ध करा दिया जाए। बैठक में अपर जिलाधिकारी भू/आ बच्चू सिंह, डिप्टी कलेक्टर अनुज नेहरा, चारूल यादव, समस्त उप जिलाधिकारी सहित नोडल अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
55,177SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय