Sunday, June 16, 2024

विश्व पर्यावरण दिवस पर प्राधिकरण अधिकारियों ने लगाए पौधे, छात्र प्रतियोगिता में हुए शामिल

नोएडा।  ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों द्वारा  विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य में  पौधारोपण के साथ ही पर्यावरण के प्रति जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किया गया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

ग्रेनो प्राधिकरण के एसीईओ सौम्य श्रीवास्तव, एसीईओ अन्नपूर्णा गर्ग, एसीईओ श्रीलक्ष्मी वीएस, एसीईओ आशुतोष द्विवेदी और ओएसडी इंदू प्रकाश सिंह ने नॉलेज पार्क फोर स्थित पार्क में  पौधारोपण  किये। इन अधिकारियों ने पार्क में बरगद, पीपल, जामुन आदि प्रजाति के पौधे लगाए। एसीईओ अन्नपूर्णा गर्ग ने बताया कि मानसून आते ही ग्रेटर नोएडा के अलग-अलग जगहों पर बड़े पैमाने पर  पौधारोपण अभियान चलाया जाएगा। देशी और बड़े आकार वाले पौधे लगाने पर इस वर्ष अधिक जोर रहेगा।

 

पौधारोपण के अलावा प्राधिकरण और एचसीएल फाउंडेशन के सहयोग से सेंटर फॉर डेवलपमेंट कम्युनिकेशन की तरफ से जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। सिफर जया संस्था की संस्थापक मंजू मिन्हास ने प्रस्तुति दी। इस कार्यक्रम में द्रोणाचार्य ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन और मंगलमय ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट, मार्केट एसोसिएशन और स्वयंसेवकों ने हिस्सा लिया। पर्यावरण दिवस की थीम पर हमारी धरती हमारा भविष्य विषय पर पोस्टर बनाने की प्रतियोगिता में छात्र शामिल हुए। द्रोणाचार्य ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के छात्रों ने नुक्कड़ नाटक भी प्रस्तुत किए। इस दौरान पर्यावरण को प्रदूषण मुक्त बनाने की शपथ भी दिलाई गई।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय