Friday, May 17, 2024

राष्ट्रमंडल युवा खेलों में अंतिम दिन रजत और दो कांस्य पदक के साथ भारत 17वें स्थान पर रहा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

पोर्ट ऑफ स्पेन (त्रिनिदाद और टोबैगो)। भारत ने यहां राष्ट्रमंडल युवा खेलों का सकारात्मक अंत किया, अंतिम दिन एथलेटिक्स में एक रजत और दो कांस्य पदक जीतकर आठ दिन की प्रतियोगिता में तालिका में 17वें स्थान पर रहा।

प्रतियोगिता के अंतिम दिन गुरुवार को लड़कियों की 800 मीटर दौड़ में आशा किरण बारला ने रजत पदक जीता, जबकि लड़कियों की ऊंची कूद में पूजा ने कांस्य पदक हासिल किया, जबकि लड़कों के भाला फेंक में अर्जुन तीसरे स्थान पर रहे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इससे पहले, तैराक शॉन गांगुली ने लड़कों की 400 मीटर व्यक्तिगत मेडले में रजत पदक जीता था, जबकि ससी अनुप्रिया ने लड़कियों के शॉट पुट में कांस्य पदक जीता था, दोनों पदक 7 अगस्त को आए थे, क्योंकि 12 लड़कों और 12 लड़कियों वाले दल ने कुल मिलाकर पांच पदक जीते थे।

आशा किरण बारला ने लड़कियों की 800 मीटर दौड़ में 2 मिनट 04.99 सेकंड का समय लेकर दूसरा स्थान हासिल किया, वह इंग्लैंड की फोबे गिल से पीछे रहीं, जिन्होंने राष्ट्रमंडल युवा खेलों में 2 मिनट 02.30 सेकंड का समय लेकर रिकॉर्ड बनाया था, उन्होंने दक्षिण अफ्रीका की कैस्टर सेमेन्या द्वारा 2008 में पुणे में राष्ट्रमंडल युवा खेल संस्करण में बनाए गए 2:04.23 सेकंड के रिकॉर्ड में सुधार किया। ऑस्ट्रेलिया के फ्लेर कूपर ने 2:05.86 में कांस्य पदक जीता।

लड़कों के भाला फेंक में, भारत के अर्जुन 65.94 की दूरी के साथ तीसरे स्थान पर रहे, जिसे उन्होंने अपने छह प्रयासों में से पहले में हासिल किया। दक्षिण अफ्रीका के विलेम शाल्क जैकोबस जानसन (79.85 मीटर) और इंग्लैंड के टॉम रटर, जिन्होंने 67.54 मीटर की दूरी तय की, ने पहले दो स्थान हासिल किये।

लड़कियों की ऊंची कूद में भारत की पूजा 1.75 मीटर की छलांग के साथ ऑस्ट्रेलिया की इज़ोबेल लुइसन-रो के साथ संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर रहीं, पूजा ने अपने पांचवें प्रयास में 1.75 मीटर की छलांग लगाई जबकि इज़ोबेल ने चौथे प्रयास में ऐसा किया। पूजा ने अपनी छठी छलांग में 1.78 मीटर का प्रयास किया, लेकिन बार को पार करने में असफल रही, जबकि ऑस्ट्रेलियाई ने 1.81 की छलांग लगाई, लेकिन सफल नहीं हो सकी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय