Saturday, July 27, 2024

नोएडा के दो गांवों में प्राधिकरण का भू- माफिया पर एक्शन, 6 करोड़ की भूमि से हटा कब्जा

नोएडा। नोएडा प्राधिकरण के अधिसूचित क्षेत्र में अतिक्रमण पर प्रभावी अंकुश लगाने के उद्देश्य से प्राधिकरण द्वारा आज नोएडा के दो गांवों में अवैध रूप से कब्जा जमाए बैठे भू-माफिया के खिलाफ बड़ी कार्यवाही की गई। प्राधिकरण के अधिकारियों द्वारा की जा रही कार्यवाही का अवैध कब्जाधारियों ने विरोध करने का प्रयास किया लेकिन भारी संख्या में तैनात पुलिस बल को देखते हुए भाग खड़े हुए।
 नोएडा प्राधिकरण के सीईओ लोकेश एम के सख्त निर्देश पर नोएडा प्राधिकरण की अर्जित एवं कब्जा प्राप्त भूमि पर विभिन्न भू-माफियाओं द्वारा किये जा रहे अतिक्रमणों के उन्मूलन के लिए प्राधिकरण द्वारा विभिन्न स्थानों पर अतिक्रमण उन्मूलन की कार्यवाही जारी है। इसी क्रम में मंगलवार को वर्क सर्किल-7 के अन्तर्गत सेक्टर-81 में पड़ने वाले ग्राम भूड़ा के खसरा संख्या-100, 101 एवं ग्राम सलारपुर के खसरा संख्या 200 पर किये जा रहे अतिक्रमण को प्राधिकरण के वर्क सर्किल-7 के द्वारा पुलिस बल के साथ प्रभावी कार्यवाही करते हुए जेसीबी  एवं बुलडोजर द्वारा ध्वस्त किया गया।
अतिक्रमणकर्ताओं द्वारा प्राधिकरण की उक्त भूमि पर चारदिवारी एवं कमरों का निर्माण किया जा रहा था, जिसको प्राधिकरण द्वारा मौके पर पहुँच कर ध्वस्त किया गया। कब्जामुक्त करायी गई उक्त भूमि का क्षेत्रफल लगभग 1500 वर्ग मीटर है, जिसकी बाजार लागत लगभग 6 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,355FollowersFollow
83,303SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय