Sunday, May 19, 2024

हरदोई में नई भर्ती की मांग और आउटसोर्सिंग के विरोध में बैंककर्मियों ने विरोध प्रदर्शन किया

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

हरदोई। बैंकों में नई भर्ती की मांग और आउटसोर्सिंग के विरोध को लेकर बैंककर्मियों ने गुरुवार को बैंक ऑफ बड़ौदा पर विरोध प्रदर्शन किया।

इन मांगों को लेकर बैंककर्मी संगठन ऑल इंडिया बैंक इम्प्लॉईज़ एसोसिएशन ने दिसम्बर में बैंकवार और क्षेत्रवार हड़ताल करने की चेतावनी दी है। नए साल की शुरुआत में 19 व 20 जनवरी की दो दिवसीय राष्ट्रव्यापी बैंक हड़ताल भी होगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शहर की बैंक ऑफ बड़ौदा की मुख्य शाखा पर विभिन्न बैंको के एकत्रित बैंककर्मियों ने अपनी मांगों को लेकर जमकर नारेबाजी की। विरोध प्रदर्शन का आह्वान यूपी बैंक इम्प्लॉईज़ यूनियन की स्थानीय इकाई ने किया। वरिष्ठ बैंककर्मी नेता और यूनियन के चेयरमैन आर के पाण्डेय ने प्रदर्शनकारी बैंककर्मियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि सरकार और बैंक मैनेजमेंट जानबूझकर बैंको में खाली पड़े पद नहीं भर रही है। जिसके चलते कार्मिकों पर काम का भारी बोझ है और ग्राहक सेवा प्रभावित हो रही है। उन्होंने कहा कि खाली पड़े पदों को न भरकर देश के युवाओं को रोजगार के अवसर बन्द किये जा रहे हैं।

यूनियन के जिलाध्यक्ष वेदप्रकाश पांडे ने कहा कि सस्ते पारिश्रमिक पर बैंक के नियमित कार्यो की आउटसोर्सिंग कराकर कामगारों का शोषण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बैंकों में करीब दो लाख पद खाली पड़े हैं और युवा बेरोजगारी झेल रहे हैं।

यूनियन के जिलामंत्री अजय मेहरोत्रा ने कहा कि यूनियन ने पिछली एक अक्टूबर से बैंको में कार्य समय के बाद काम न करने का बिगुल बजा रखा है। नई भर्ती की मांग को लेकर बैंककर्मियों ने ड्यूटी के समय बैज लगाकर लोगों का ध्यान खींचा। एक्स पर अभियान चलाकर दो लाख खाली पद भरने को ट्रेंड कराया। सभी बैंकों के मैंनेजिंग डायरेक्टर को कर्मचारियों के हस्ताक्षर लेकर ज्ञापन भेजा गया। केंद्रीय वित्तमंत्री व श्रममंत्री को भी एक एक कर्मचारी से हस्ताक्षर लेकर ज्ञापन भेजा गया। अब बैंककर्मी सड़क पर उतर कर आंदोलन कर रहा है।

प्रदर्शन में प्रमुख रूप से कौशलेंद्र शुक्ला,वर्षा मेहरोत्रा,दीपक बाजपेई,विपिन गुप्ता,संदीप, निर्मला देवी,मालती, नमिता अनिल कुमार,ऋचा शर्मा,रविराज सिंह,राजेश,आशीष,राधेश्याम, कैलाश बाजपेई,नन्हे,सूरज कुमार,आदित्य, संतोष कुमार,चंद्र शेखर आजाद शामिल रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय