Thursday, September 19, 2024

बाइडेन, मस्क के ट्विटर अकाउंट हैक करने वाले को भेजा जेल

सैन फ्रांस्सिको। अमेरिका में एक 24 वर्षीय हैकर को संघीय कारागार में भेज दिया गया है। उसने जुलाई 2020 में अन्य लोगों के साथ मिलकर कम से कम 130 नामचीन लोगों के ट्विटर अकाउंट हैक कर उन पर नियंत्रण की कोशिश की थी। जोसेफ जेम्स ओ’कॉनर ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, अमेरिकी सोशलाइट और मॉडल किम कार्दशियन और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क सहित कई सेलिब्रिटी खातों पर हमला किया।

कई हाई-प्रोफाइल सोशल मीडिया खातों को निशाना बनाने वाली साइबर स्टॉकिंग और कंप्यूटर हैकिंग में अपनी भूमिका के लिए मई में दोषी ठहराए जाने के बाद, ओ’कॉनर को न्यूयॉर्क संघीय अदालत में पांच साल जेल की सजा सुनाई गई थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, अदालत में उसने कहा कि उसके अपराध मूर्खतापूर्ण और निर्थक थे और उसने अपने पीड़ितों से माफी मांगी।

ओ’कॉनर, जिसे उसके ऑनलाइन हैंडल प्लगवॉकजो के नाम से जाना जाता है, उस समूह का हिस्सा था, जिसने जुलाई 2020 में क्रिप्टोकरेंसी घोटाले फैलाने के लिए ऐप्पल, बिनेंस, बिल गेट्स, जो बाइडेन और एलन मस्क सहित दर्जनों हाई-प्रोफाइल ट्विटर खातों में सेंध लगाई थी।

उसे इस साल अप्रैल में स्पेन से अमेरिका प्रत्यर्पित किया गया था।

जुलाई 2020 में ओ’कॉनर ने बाइडेन के खाते पर लिखा: नीचे दिए गए पते पर भेजे गए सभी बिटकॉइन को दोगुना वापस भेजा जाएगा। यदि आप 1,000 डॉलर भेजते हैं, तो मैं 2,000 डॉलर वापस भेजूंगा। केवल 30 मिनट के लिए ऐसा करना। आनंद लें।

ट्विटर ने उस समय जवाब देते हुए हैकर्स को निशाना बनाने के प्रयास में सभी सत्यापित खातों को निष्क्रिय कर दिया और ट्वीट सुविधा को अक्षम कर दिया।

अपना अपराध स्वीकार करने वाली याचिका के हिस्से के रूप में, ओ’कॉनर सभी पीड़ितों को मुआवजा देने और 7,94,000 डॉलर से कुछ अधिक जब्त कराने पर सहमत हुआ है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय