Saturday, April 27, 2024

बीजेपी ने 160 कमजोर लोकसभा सीट पर गड़ाई नज़र, पार्टी अध्यक्ष नड्डा ने बनाया एक्शन प्लान, क्लस्टर प्रभारियों को दिए ये निर्देश

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली । भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने 2024 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी के लिए कमजोर माने जाने वाली 160 लोकसभा सीटों पर चुनावी तैयारियों को लेकर बुधवार को ‘लोकसभा प्रवास योजना’ की समीक्षा बैठक की। बैठक में लोकसभा की इन 160 सीटों के लिए बनाए गए ‘लोकसभा प्रवास योजना’ के प्रदेश संयोजक और सह संयोजकों सहित कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में भाजपा मुख्यालय के केंद्रीय कार्यालय विस्तार में हुई इस मैराथन बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सुनील बंसल, राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े, राष्ट्रीय सचिव हरीश द्विवेदी और राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा सहित ‘लोकसभा प्रवास योजना’ से जुड़े कई अन्य नेता मौजूद रहे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सूत्रों के मुताबिक, बैठक में नड्डा ने इन कमजोर 160 लोक सभा सीटों के लिए बनाए गए क्लस्टर प्रभारियों, प्रदेश संयोजकों और सह संयोजकों को अपने प्रयास में और तेजी लाते हुए लोकसभा क्षेत्रों में बूथ स्तर तक लोगों से खासकर सरकार की योजनाओं का लाभ उठाने वाले लाभार्थियों से मुलाकात कर मोदी सरकार की उपलब्धियों को उन लोगों तक पहुंचाने का निर्देश दिया है।

नड्डा ने इन 160 लोकसभा सीटों पर खासतौर पर मतदाताओं के हर वर्ग तक पहुंचकर उन्‍हें भाजपा से जोड़ने, क्षेत्र के प्रभावशाली और लोकप्रिय लोगों से मुलाकात कर उन्हें सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताने को कहा है, ताकि विपक्ष का मजबूत गढ़ माने जाने वाली इन 160 लोकसभा सीटों में से भी ज्यादातर सीटों पर 2024 में भाजपा जीत हासिल करें और जो सीटें भाजपा पिछली बार बहुत कम अंतर से जीती थी, उन सीटों पर इस बार जीत का अंतर बड़ा करे।

दरअसल, भाजपा ने उन खास लोकसभा सीटों की एक विशेष लिस्ट बनाई हुई है, जिन पर 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को हार मिली थी। इस लिस्ट में खासतौर से उन लोकसभा सीटों को शामिल किया गया है, जिन सीटों पर भाजपा पिछले चुनाव में नंबर 2 पर रही थी या फिर बहुत ही कम अंतर से जीती थी। पहले इस लिस्ट में 144 सीटों को शामिल किया गया था। बाद में इन सीटों की संख्या को बढ़ाकर 160 कर दिया गया।

इन सीटों को कलस्टरों में बांटकर इन पर केंद्रीय मंत्रियों एवं पार्टी के दिग्गज नेताओं को अहम जिम्मेदारी दी गई है। प्रदेश स्तर पर पार्टी ने प्रदेश संयोजक और सह संयोजकों भी बनाए हैं। इसके साथ ही पार्टी स्वयंसेवक और पूर्णकालिक विस्तारक तैनात कर इन सभी 160 लोकसभा क्षेत्रों में बूथ स्तर तक जाकर मतदाताओं से संपर्क करने की विशेष रणनीति पर काम कर रही है।

बुधवार की बैठक में जेपी नड्डा ने पार्टी नेताओं के साथ इस मुहिम के द्वारा अब तक हासिल की गई उपलब्धियों की समीक्षा कर आने वाली महीनों की कार्ययोजना को अंतिम रूप दिया और अभियान से जुड़े पार्टी नेताओं को कई अहम निर्देश भी दिए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय