Saturday, April 27, 2024

मुज़फ्फरनगर में सर्विस क्लब के चुनाव में बीजेपी को लगा झटका, अमित गर्ग 198 वोट से विजयी, सुनील सिंघल हारे

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर- नगर की प्रतिष्ठित संस्था सर्विस क्लब के चुनाव में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी को करारा झटका लगा है। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुनील सिंघल चुनाव हार गए हैं जबकि कांग्रेस से जुड़े अमित गर्ग 198 वोट से चुनाव जीत गए हैं।

नगर में प्रकाश चौक पर सर्विस क्लब स्थित है, जो नगर की एक प्रतिष्ठित संस्था मानी जाती है, जिसमें नगर के 700 से भी ज्यादा प्रतिष्ठित व्यक्ति सदस्य हैं। इस क्लब के चुनाव पर शहर के सभी प्रमुख लोगों की नज़रें बनी रहती है। शहर के दो प्रमुख राजनीतिक वैश्य घरानों में शामिल स्वर्गीय चितरंजन स्वरूप से जुड़े स्वरूप परिवार और स्वर्गीय मूलचंद सर्राफ  के परिवार के बीच इस क्लब के चुनाव को लेकर लगातार राजनीतिक प्रतिद्वंदिता बनी रहती है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पिछले तीन चुनाव से क्लब पर स्वरूप परिवार समर्थकों का कब्जा था,जबकि उससे ठीक पहले वाले चुनाव में नगर पालिका परिषद की निवर्तमान  अध्यक्ष अंजू अग्रवाल के पति और स्वर्गीय मूलचंद सर्राफ के छोटे भाई अशोक अग्रवाल उपाध्यक्ष चुने गए थे। पिछले तीन चुनाव में पहली बार आशुतोष स्वरूप,फिर राघव स्वरूप और पिछले कार्यकाल में डॉक्टर मनोज काबरा उपाध्यक्ष चुने गए थे। पहले दोनों ही वैश्य परिवार भाजपा विरोधी खेमे में शामिल थे लेकिन नगर निकाय चुनाव के ठीक पहले स्वरूप परिवार भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गया था। स्वरूप परिवार के गौरव स्वरूप की धर्मपत्नी मीनाक्षी स्वरुप नगर पालिका परिषद की अध्यक्ष चुनी गई थी।

सर्विस क्लब के इस प्रतिष्ठित चुनाव में इस बार गौरव स्वरूप खेमे ने भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य सुनील सिंघल मावे वाले को उपाध्यक्ष का प्रत्याशी बनाया था, जबकि सचिव के पद पर भी  भाजपा के ही पिछड़ा मोर्चा से जुड़े विजय वर्मा प्रत्याशी थे, दूसरी तरफ मूलचंद परिवार से व्यापारी नेता स्वर्गीय नेकीराम गर्ग के बेटे अमित गर्ग उपाध्यक्ष के प्रत्याशी थे, उनके साथ पंकज गुप्ता कोल्हू वाले सचिव का चुनाव लड़ रहे थे। पंकज गुप्ता पूर्व में भारतीय जनता पार्टी के जिला कोषाध्यक्ष रह चुके हैं, लेकिन पिछले काफी समय से वह भाजपा में निष्क्रिय हैं।

इस चुनाव में कई दिन से रस्सा कसी चल रही थी, दोनों ही पक्ष जोर-जोर से प्रयास भी कर रहे थे, गत दिवस नगर के 3-4 जिम्मेदार लोगों ने सर्विस क्लब में बैठकर  लाटरी डालकर फैसला कर दिया कि अमित गर्ग के पक्ष को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया जाए,जिसकी सूचना भी सर्विस क्लब के अधिकृत ग्रुप से सभी सदस्यों को भेज दी गई थी।

जिस पर जिलाधिकारी और क्लब के अध्यक्ष अरविंद मलप्पा बंगारी ने आपत्ति जताई। जिला अधिकारी ने स्पष्ट किया कि  चुनाव प्रक्रिया के बीच में इस तरह की कोई भी गतिविधि मान्य नहीं होगी और चुनाव प्रक्रिया नियमानुसार संपन्न कराई जाएगी। इसके बाद फैसला करने वालों ने तय किया कि 40-50 वोट प्रतीकात्मक डलवा कर चुनाव प्रक्रिया संपन्न कर दी जाए, पर जैसे ही इसकी जानकारी भी जिलाधिकारी को लगी तो उन्होंने सख्त रूप अपनाया और निर्देश दिए कि यदि किसी भी व्यक्ति ने किसी भी मतदाता को रोकने का प्रयास किया तो उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी और सर्विस क्लब पर भारी पुलिस और प्रशासनिक बल तैनात कर दिया गया। तहसीलदार सदर संजय सिंह को इस चुनाव का रिटर्निंग ऑफिसर और सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी संजीव कुमार को सहायक रिटर्निंग ऑफिसर बनाया गया था।

जिसके बाद आज सुबह 8:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक मतदान हुआ, जिसमे 327 मतदाताओं ने मतदान किया। इसके पश्चात मतों की गिनती की गई। मतों की गिनती में नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष पंकज अग्रवाल के ममेरे भाई अमित गर्ग 259 वोट पाकर, भारतीय जनता पार्टी के नेता सुनील सिंघल से 198 वोट से चुनाव जीत गए हैं। सुनील सिंघल को 61 वोट मिली है।

संयुक्त सचिव के पद पर भी इसी गुट के पंकज गुप्ता चुनाव जीत गए हैं। पंकज गुप्ता को 228 वोट मिली है जबकि विजय वर्मा को 82 वोट मिली है। शशिकांत शर्मा को 9 वोट मिली है।

कोषाध्यक्ष के पद पर उमेश गोयल अधिवक्ता चुनाव जीत गए हैं,उन्हें 212 वोट मिली है जबकि आशीष को 60 वोट मिली है। इस पद पर अतुल जैन को 26,ब्रजमोहन को 4,शशिकांत शर्मा को 6 और संजय जैन ने 5 वोट हासिल की है।

दो सदस्य के पद के लिए  टेनिस से वरिष्ठ हड्डी रोग चिकित्सक डॉक्टर अनिल सिंह और बैडमिंटन से देवेंद्र गर्ग पूर्व में ही निर्विरोध निर्वाचित हो गए थे।

इनके अलावा कार्ड से सदस्य के लिए अनिल आनंद एडवोकेट को 285 वोट जबकि शशिकांत शर्मा को 37 वोट मिली है।

बिलियर्ड्स के सदस्य के लिए अमित अरोड़ा 232 वोट पाकर जीते है जबकि अतुल जैन को 89 वोट मिली है।

कार्यकारिणी सदस्य के लिए अमित मित्तल पारिजात 118 , निष्काम गर्ग 187 वोट, प्रमेन्द्र कुमार 151, आयुष गुप्ता 169 वोट पाकर सदस्य का चुनाव जीत गए हैं। जबकि डॉ विकास चंद्र गर्ग 105,  अमित कुमार मित्तल 52,राजकुमार कपूर 99,रामकुमार तायल 29,शशिकांत शर्मा 20.सुनील गोयल 37, संजय जैन 24 और हिमांशु माहेश्वरी 83 वोट पाकर चुनाव जीतने में विफल रहे हैं।

बीजेपी नेता सुनील सिंघल ने बताया कि कल उनसे वायदा किया गया था कि इस बार अमित गर्ग गुट को अवसर दिया जाए और अगली बार उनकी पूरी टीम को मौका दिया जायेगा जिसके कारण उनके समर्थक या तो वोट डालने नहीं आये या उनकी भी वोट अमित गर्ग गुट को दिला दी गयी थी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय